Move to Jagran APP

प्रत्याशियों को अब सताने लगी है परदेसी वोटरों की चिता

संवाद सूत्र, सालमारी (कटिहार): पंचायत चुनाव को लेकर प्रत्याशी अब अपने-अपने पंचायत क्षेत्र के हर एक व

By JagranEdited By: Published: Sat, 23 Oct 2021 09:07 PM (IST)Updated: Sat, 23 Oct 2021 09:07 PM (IST)
प्रत्याशियों को अब सताने लगी 
है परदेसी वोटरों की चिता
प्रत्याशियों को अब सताने लगी है परदेसी वोटरों की चिता

संवाद सूत्र, सालमारी (कटिहार): पंचायत चुनाव को लेकर प्रत्याशी अब अपने-अपने पंचायत क्षेत्र के हर एक वोटर की स्थिति का जायजा लेने में जुटे हैं। ग्रामीण क्षेत्रों के अधिकांश पुरुष वोटर दूसरे प्रदेशों में रहने की वजह से संभावित प्रत्याशियों को यह चिता सताने लगी है कि कहीं परदेसी वोटर उनका खेल न बिगाड़ दे।

loksabha election banner

मालूम हो कि आजमनगर प्रखंड सहित आसपास के क्षेत्रों में काम नहीं मिलने के कारण एवं सरकारी योजना में भी नियमित रूप से काम नहीं मिलने की वजह से प्रखंड क्षेत्र के अधिकांश मजदूर वर्ग के मतदाता मजदूरी करने दूसरे परदेस चले जाते हैं। कोरोना महामारी की दूसरी लहर में काफी संख्या में प्रवासी मजदूर प्रदेश से घर लौटे थे। लेकिन गांव में काम नहीं मिलने के कारण उन्हें वापस अपने काम पर विभिन राज्यो में पलायन करना पड़ा। ऐसे में संभावित प्रत्याशियों को उनकी अनुपस्थिति की चिता सताने लगी है। खासकर निवर्तमान प्रतिनिधि बाहर गए मजदूरों को वापस बुलाने के लिए उनके स्वजनों को मनाने में लगे हैं। साथ ही उनके आने जाने से लेकर यहां रहने तक का खर्च वहन करने की बात कह रहे हैं। आजमनगर प्रखंड के 28 पंचायतों में आठवें चरण में होने वाले चुनाव को लेकर चुनावी हलचल तेज हो गई है। संभावित प्रत्याशी चुनावी तैयारियों के साथ मतदाताओं से संपर्क साधने में जुटे हैं। जिला परिषद सदस्य के प्रत्याशी से लेकर मुखिया, सरपंच, पंचायत समिति, वार्ड सदस्य तक के प्रत्याशी अपनी जीत को सुनिश्चित करने के लिए मतदाताओं को अपनी ओर आकर्षित करने में कोई कसर नहीं छोड़ना चाह रहे हैं। मुखिया एवं वार्ड सदस्य के प्रत्याशी तो हर कीमत पर मतदाताओं को गोलबंद करने के प्रयास में लगे हैं। जबकि प्रत्याशियों को परदेश के मतदाताओं का डर अंदर ही अंदर खाए जा रहा है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.