जाटी/कटिहार/ पूर्णिया: सीमाचंल क्षेत्र में पशु तस्करों का हौसला बुलंद है। सोमवार की रात हथियारबंद तस्करों ने पीछा कर रहे विहिप व बजरंग दल के पांच कार्यकर्ताओं को मारपीट कर जख्मी कर दिया। वहीं, तीन अन्य कार्यकर्ताओं को मामूली चोट आई है। इस मामले में पूर्णिया के मरंगा थाना पुलिस ने पश्चिम बंगाल के कलियाचक निवासी पशु तस्कर इब्राहिम, सुभान व शमसूल को गिरफ्तार किया है।

दो ट्रकों से 122 बछ़डे बरामद किए गए, जबकि दो मृत अवस्था में पाए गए। वहीं, बछड़े से लदा एक ट्रक लेकर तस्कर फरार होने में सफल रहे। जख्मी कार्यकर्ताओं को इलाज के लिए सदर अस्पताल में भर्ती कराया गया है। घटना पूर्णिया जिले के मरंगा थाना अंतर्गत टाल प्लाजा के समीप की बताई जा रही है। घटना में बजरंग दल के जिला संयोजक अनिस सिंह, विभाग गौ रक्षा प्रमुख सत्यम सिंह, नगर संयोजक प्रीतम सिंह, नगर सह संयोजक विकास गुप्ता व गौतम बुरी तरह जख्मी हो गए। वहीं, तीन अन्य कार्यकर्ता मामूली रूप से घायल हो गए।

यह भी पढ़ें- Animal Trafficking: पूर्णिया में बंगाल के 3 पशु तस्‍कर गिरफ्तार, 124 मवेशियों सहित 2 ट्रक को किया जब्‍त

पुलिस के सामने ही तस्‍करों ने कर दिया हमला 

घटना में पशु तस्करों ने बजरंग दल कार्यकर्ताओं के चारपहिया वाहन को भी क्षतिग्रस्त कर दिया। घटना को लेकर बजरंग दल कार्यकर्ताओं ने मरंगा थाना में प्राथमिकी दर्ज कराई है। जानकारी के मुताबिक, सोमवार को बजरंग दल के जिला संयोजक को तीन ट्रक से गाय व बछड़ा ले जाए जाने की जानकारी मिली। इसके बाद अपने अन्य कार्यकर्ताओं के साथ पशु तस्करों के वाहन का पीछा किया।

इस दौरान पशु तस्करों का वाहन पूर्णिया जिले की सीमा में प्रवेश कर गया और टोल प्लाजा पर पशु तस्करों का ट्रक रूका, जहां बजरंग दल कार्यकर्ताओं ने मरंगा पुलिस को मामले की जानकारी देते हुए टोल प्लाजा पर खड़े ट्रक को घेर लिया। पशु तस्करों ने हमला कर पांच कार्यकर्ताओं को जख्मी कर एक ट्रक लेकर फरार होने में सफल रहे। इसमें से दो ट्रक को पुलिस ने जब्त कर लिए। जख्मी कार्यकर्ताओं ने बताया कि हथियारबंद दर्जनभर तस्करों ने पूर्णिया पुलिस के सामने ही हमला कर दिया।

मरंगा थाना क्षेत्र में दो बंगाल नंबर पर लदे 124 पशुओं के साथ पुलिस ने तीन पशु तस्करों को गिरफ्तार किया है, जब्त पशुओं में दो पशुओं की मौत हो गयी है जिनका पुलिस द्वारा पोस्टमार्टम कराया गया है, इसके अलावा इस मामले में प्राथमिकी दर्ज कर कार्रवाई की जा रही है। - आमिर जावेद, एसपी, पूर्णिया

यह भी पढ़ें- Bihar Liquor Death: सिवान में जहरीली शराब कांड में मृतकों की संख्‍या बढ़कर 8 हुई, गोपालगंज में भी एक की मौत

Edited By: Prateek Jain

जागरण फॉलो करें और रहे हर खबर से अपडेट