Move to Jagran APP

बंद को लेकर सड़क पर उतरा विपक्ष, दो घंटे तक ठप रहा यातायात

कटिहार। पेट्रोलियम पदार्थों में मूल्य वृद्धि के विरोध में विपक्षी दलों के भारत बंद को लेकर क

By JagranEdited By: Published: Tue, 11 Sep 2018 12:44 AM (IST)Updated: Tue, 11 Sep 2018 12:44 AM (IST)
बंद को लेकर सड़क पर उतरा विपक्ष, दो घंटे तक ठप रहा यातायात
बंद को लेकर सड़क पर उतरा विपक्ष, दो घंटे तक ठप रहा यातायात

कटिहार। पेट्रोलियम पदार्थों में मूल्य वृद्धि के विरोध में विपक्षी दलों के भारत बंद को लेकर कांग्रेस, राजद, जाप, राकांपा, वाम दल व युवा कटिहार के कार्यकर्ताओं बंद के समर्थन में सड़कों पर उतरे। अल सुबह से ही हो रही बारिश का असर बंद पर भी देखा गया। सुबह नौ बजे के बाद ही कार्यकर्ता सड़क पर उतर पाए। बंद समर्थकों ने शहीद चौक पर प्रदर्शन करते हुए सड़क जाम कर दिया। विपक्षी दलों ने मिरचाईबाड़ी चौक पर टायर जलाकर केंद्र सरकार के विरोध में जमकर नारेबाजी करते हुए कटिहार- पूर्णिया एवं कटिहार- गेड़ाबाड़ी सड़क मार्ग को जाम कर दिया। प्रदर्शन के कारण दो घंटे तक यातायात बाधित रहा। बाजारों में बंद का छिटपुट असर देखा गया। ट्रेनों के परिचालन पर भी इसका आंशिक असर रहा। ऐहतियात के तौर पर इंटरसिटी समेत तीन ट्रेनें रद रही। कुछ को डायवर्ट रुट से परिचालित किया गया। बैंक, वित्तीय संस्थान व सरकारी कार्यालय में आम दिनों की तरह काम होता रहा। बाद में बंद समर्थकों ने नगर थाना में गिरफ्तारी भी दी। बाद में निजी मुचलके पर सभी को रिहा कर दिया गया। एन एच-31 व एस एच-77 पर भी कुछ देर के लिए यातायात बाधित रहा।

loksabha election banner

प्रखंडों में भी बंद समर्थकों ने जगह- जगह सड़क जाम कर डीजल, पेट्रोल एवं रसोई गैस में मूल्य वृद्धि के विरोध में प्रदर्शन किया। सुबह से ही पूर्व कांग्रेस जिलाध्यक्ष प्रेम राय, पूर्व मंत्री डा. रामप्रकाश महतो, राजद जिलाध्यक्ष तारकेश्वर ठाकुर, विजय यादव, मो. सगीर, लाखो यादव, राजेश कुमार, राकांपा जिलाध्यक्ष दिलीप विश्वास, राजेश रंजन मिश्रा राजद नेता दिलीप विश्वास, कांग्रेस के राकेश यादव, मुख्तार आलम, विकास ¨सह, निक्कु ¨सह, मन्नी पासवान, वाम दलों के रामलगन ¨सह, वारिस हुसैन, युवा कटिहार के समरेंद्र कुणाल, विनोद यादव, श्यामलाल अग्रवाल, जाप के जिलाध्यक्ष सुनील यादव, नैयर खान, राकेश यादव सहित बड़ी संख्ध्या में बंद समर्थक सड़कों पर उतरे। बारसोई में माले विधायक महबूब आलम के नेतृत्व में बंद समर्थकों ने प्रदर्शन किया। बरारी में राजद विधायक नीरज यादव की अगुवाई में कार्यकर्ता सड़क पर उतरे। गेड़ाबाड़ी चौक पर विपक्षी दलों ने राष्ट्रीय उच्च पथ जाम कर दिया। बंद को लेकर प्रशासनिक स्तर से सुरक्षा की पुख्ता व्यवस्था की गई थी। जगह- जगह पुलिस बल की तैनाती रही। सदर एसडीओ नीरज कुमार, एसडीपीओ अनिल कुमार हर स्थिति पर नजर रख रहे थे। बंद के दौरान कहीं से किसी तरह के अप्रिय घटना की सूचना नहीं। दोपहर तक सड़कों पर यात्री वहन नहीं चलने से लोगों को भारी परेशानी का सामना करना पड़ा। ऑटो व अन्य वाहन नहीं मिलने से बसों एवं ट्रेन से सुबह के समय उतरे यात्रियों को पैदल ही अपने गंतव्य की ओर जाना पड़ा। आवश्यक सेवाओं को बंद से मुक्त रखा गया था। बंद समर्थकों ने इस मौके पर आयोजित सभा को संबोधित करते हुए कहा कि पेट्रोलियम पदार्थों में मूल्य वृद्धि से आम जनता त्राहिमाम कर रही है। केंद्र सरकार औद्योगिक घरानों के हित में जनविरोधी नीतियों पर काम कर रही है। जाम से आमलोगों सहित यात्रियों को हुई परेशानी

विपक्षी दलों के बंद ससे आमलोगों एवं यात्रियों को भारी परेशानी का सामना करना पड़ा। सुबह में इक्का दुक्का बस पड़ाव से यात्री बसों का परिचालन हुआ। सुबह नौ बजते ही जगह जगह सड़क जाम के कारण यात्री वाहनों एवं ऑटो का परिचालन दोपहर बाद तक पूरी तरह ठप रहा। जरूरी काम से अपने गंतव्य के लिए बस पकड़ने पहुंचे लोगों को बस पड़ाव से बैरंग वापस लौटना पड़ा। शहीद चौक एवं मिरचाईबाड़ी चौक पर बंद समर्थकों ने बांस बल्ले व वाहनों को आड़ा तिरछा लगा सड़क जाम कर दिया। बारिश व बंद के थोक विक्रेताओं ने दोपहर बाद ही अपनी दुकानें खोली। शहीद चौक पर आवश्यक काम से बाइक व अपनी वाहन से जा रहे लोगों को राके जाने के कारण बंद समर्थकों से नोंक झोंक भी हुई। बंद से थोक कारोबार हुआ असर

विपक्षी दलों के भारत बंद से कपड़ा एवं गल्ला व्यवसाय का कारोबार प्रभावित हुआ। बारिश और बंद के कारण थोक विक्रेताओं ने दोपहर 12 बजे तक अपने प्रतिष्ठान को बंद रखा। इस कारण बाजारों में खरीदारी दोपहर बाद तक अन्य दिनों की अपेक्षा कम हुई। हालांकि दोपहर बार बाजरों में दुकानें खुली। बंद के कारण गोलछा कटरा, एमजी रोड स्थित कपड़े की थोक मंडी में व्यवसायिक कारोबार प्रभावित हुआ। न्यू मार्केट, बड़ा बाजार, फलपट्टी में गल्ला व्यवसाय की खरीद बिक्री भी प्रभावित हुई।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.