PreviousNext

13 साल की बच्ची से शादी करने आया था 40 साल का अधेड़, पहुंच गया जेल

Publish Date:Tue, 02 May 2017 08:16 PM (IST) | Updated Date:Wed, 03 May 2017 10:46 PM (IST)
13 साल की बच्ची से शादी करने आया था 40 साल का अधेड़, पहुंच गया जेल13 साल की बच्ची से शादी करने आया था 40 साल का अधेड़, पहुंच गया जेल
कटिहार में एक 40 साल का अधेड़ 13 साल की लड़की से शादी करने आया था। लेकिन स्थानिय युवतियों ने अधेड़ को पुलिस के हवाले कर दिया।

कटिहार [जेएनएन]। कटिहार जिले के कोढ़ा थाना क्षेत्र की रामपुर पंचायत के हरियाभीड़ गांव में  युवतियों के प्रयास से एक 13 वर्षीया बच्ची 40 वर्षीय अधेड़ के साथ ब्याहने से बच गई। इन युवतियों के साथ पंचायत प्रतिनिधियों के प्रयास से दूल्हा बन पहुंचे उत्तर प्रदेश के बलरामपुर जिला अंतर्गत धर्मपुर निवासी कमलेश कुमार को भी पुलिस के हवाले कर दिया गया। 

इसके अलावा शादी में दलाल की भूमिका निभाने वाली झिटकिया गांव की मीना देवी को भी पुलिस को सौंप दिया गया। ग्रामीणों के अनुसार इस शादी के लिए लड़की के घरवालों को 30 हजार रुपये देने की बात तय हुई थी।

बच्ची दूल्हा को देखते ही शादी से इन्कार करने लगी, लेकिन परिवार के कुछ सदस्य सहित दलाल महिला शादी कराने पर अड़ गई। इस दौरान यह सूचना भूमिका विहार संस्था के सदस्यों को लगी।

यह भी पढ़ें: नौकरी करनी है, तो शपथ पत्र में बताना होगा- पाकिस्तान में रहे हैं या नहीं?

संस्था की रेखा कुमारी, माधुरी कुमारी, सुमन कुमारी, हेमंत कुमार व राजेश कुमार वहां पहुंच गए और कमलेश को पकड़कर रामपुर पंचायत भवन लाया गया। सूचना पर मुखिया रामनाथ पांडे भी पहुंच गए।

सबके सामने लड़की के पिता ने स्वीकार किया कि मीना देवी ने इस शादी के लिए तीस हजार रुपये का प्रलोभन दिया था। 13 हजार रुपये एडवांस भी दिए गए। सूचना पर पहुंची पुलिस ने दूल्हा व दलाल को अपने कब्जे में ले लिया।

यह भी पढ़ें: अजब-गजब: बंदर के आतंक खिलाफ सत्याग्रह पर बैठे यहां के लोग

मोबाइल पर भी अपनी पसंदीदा खबरें और मैच के Live स्कोर पाने के लिए जाएं m.jagran.com पर
Web Title:Police caught elder man trying to marry with minor girl(Hindi news from Dainik Jagran, newsnational Desk)

कमेंट करें

समेली में कालाजार टास्क फोर्स की बैठकबाल अधिकार पर होगी चर्चा