Move to Jagran APP

लीड-पेज दो- छठ व्रतियों को घाट पर मिलेगी बेहतर सुविधा : मेयर

फोटो:-06केएटी-19 - नगर निगम क्षेत्र के 40 घाट को किया जा रहा है सुसज्जित, मेयर, उप मेयर

By JagranEdited By: Published: Tue, 06 Nov 2018 07:34 PM (IST)Updated: Tue, 06 Nov 2018 07:34 PM (IST)
लीड-पेज दो- छठ व्रतियों को घाट पर मिलेगी बेहतर सुविधा : मेयर
लीड-पेज दो- छठ व्रतियों को घाट पर मिलेगी बेहतर सुविधा : मेयर

फोटो:-06केएटी-19

loksabha election banner

- नगर निगम क्षेत्र के 40 घाट को किया जा रहा है सुसज्जित, मेयर, उप मेयर व नगर आयुक्त ने लिया घाटों का जायजा संवाद सहयोगी, कटिहार : नगर निगम प्रशासन छठ पर्व को लेकर नगर निगम क्षेत्र में पड़ने वाले छठ घाटों को सुसज्जित करने का अभियान शुरु कर दिया गया है। इसी कड़ी में नगर निगम के मेयर विजय कुमार ¨सह, उपमेयर मंजूर खान एवं नगर आयुक्त अजय कुमार ठाकुर ने विभिन्न छठ घाटों का निरीक्षण कर वहां की स्थिति का जायजा लिया। विजय बाबू पोखर छठ घाट, बीएमपी घाट, कोसी घाट, बैगना नहर घाट सहित कई घाटों को बेहतर बनाया जा रहा है। मेयर ने बताया कि नगर निगम के क्षेत्र में आने वाले सभी घाटों की साफ-सफाई एवं पानी की सफाई को लेकर नगर निगम अपने कार्य में जुटा हुआ है। बताया कि घाट से जोड़ने वाली सड़कों की भी साफ-सफाई एवं दुरूस्त करने का कार्य युद्धस्तर पर चल रहा है। सभी घाटों में चूना का छिड़काव भी किया जा रहा है तथा घाटों में लाइट की भी व्यवस्था की जा रही है। कहा कि छठव्रतियों को किसी प्रकार की परेशानी नहीं हो इसके लिए नगर निगम प्रशासन बेहतर सुविधा देने को तत्पर है।

---------

बाक्स आइटम

घाटों पर बनाया जा रहा लाल घेरा: नगर आयुक्त

कटिहार : नगर निगम के नगर आयुक्त अजय कुमार ठाकुर ने कहा कि व्रतियों की सुरक्षा को लेकर छठ घाटों में निगम द्वारा लाल घेरा का निर्माण कराया जा रहा है। घाटों पर लाल घेरे के अंदर ही व्रतियों से पूजा-पाठ करने की अपील की जाएगी। कई घाटों में पानी अधिक होने के कारण सुरक्षा के ²ष्टि से घाटों में बैरियर लगाकर लाल घेरे लगाये गए हैं। कहा की सभी घाटों में नाव एवं गोताखोरों की पुख्ता व्यवस्था रहेगी। वहीं उन्होंने शहरवासी से साफ-सफाई में सहयोग की अपील करते हुए सुबह सात बजे के पहले ही घर का कचड़ा सड़क पर लगे कूड़ेदान में फेंकने का अनुरोध किया है। उन्होंने कहा कि इससे नगर निगम प्रशासन द्वारा सहजता से सुबह ही कचरा उठा लिया जाएगा। कहा कि कई मोहल्लों में आमलोग इस ओर पहल न कर जब तक गंदगी सड़क पर फेंक देते हैं। इस कारण शहर को स्वच्छ रखने की कोशिश पर पानी फिर जाता है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.