Move to Jagran APP

मतदाता जागरुकता को ले नगर में निकाली गई रैली

भारत निर्वाचन आयोग के निर्देश पर एक सितंबर से 31 अक्टूबर तक जिले में मतदाता सूची विशेष संक्षिप्त पुनरीक्षण कार्यक्रम चलाया जा रहा है। इस कार्यक्रम के तहत मतदाताओं से दोहरी प्रविष्टि, छूटे नाम व गलत नामों को हटाने सहित अन्य कार्यों को बीएलओ द्वारा निर्धारित प्रपत्र में आवेदन दिए जा रहें हैं।

By JagranEdited By: Published: Mon, 29 Oct 2018 09:51 PM (IST)Updated: Mon, 29 Oct 2018 09:51 PM (IST)
मतदाता जागरुकता को ले नगर में निकाली गई रैली
मतदाता जागरुकता को ले नगर में निकाली गई रैली

भारत निर्वाचन आयोग के निर्देश पर एक सितंबर से 31 अक्टूबर तक जिले में मतदाता सूची विशेष संक्षिप्त पुनरीक्षण कार्यक्रम चलाया जा रहा है। इस कार्यक्रम के तहत मतदाताओं से दोहरी प्रविष्टि, छूटे नाम व गलत नामों को हटाने सहित अन्य कार्यों को बीएलओ द्वारा निर्धारित प्रपत्र में आवेदन दिए जा रहें हैं। आयोग द्वारा निर्धारित 28 अक्टूबर को विशेष अभियान दिवस निर्धारित किया गया था। विशेष अभियान दिवस पर रविवार को निर्वाचन विभाग की देखरेख में मतदाता जागरूकता रैली निकाली गई। रैली में शामिल बच्चों ने मतदाता जागरूकता को ले नारे लगा रहे थे। रैली का शुभारंभ नगर के एकता चौक से प्रभारी जिलाधिकारी सुमन कुमार ने किया। इस मौके पर जिला उप निर्वाचन पदाधिकारी राजीव रंजन कुमार के अलावा विद्यालयों के शिक्षक व आमलोग शामिल थे। रैली के संबंध में पूछे जाने पर उप निर्वाचन पदाधिकारी ने बताया कि रैली पूर्व निर्धारित कार्यक्रम के अनुसार एकता चौक से पटेल चौक तक और पुन: पटेल चौक से एकता चौक पर आ कर संपन्न हुई। उन्होंने बताया कि रैली के माध्यम से मतदाताओं को किस कार्य के लिए कौन प्रपत्र भरना है इसके बारे में जागरूक किया गया। इसके अलावा मतदान केंद्रों पर बीएलओ द्वारा आवेदन प्रपत्र भी लिए जाने का कार्य दस बजे से चार बजे तक किया गया। नगर के राजकीय संपोषित बालिका उच्च विद्यालय के मतदान केंद्र संख्या 122 व 123 पर बीएलओ निखत परवीन फरजाना ने बताया कि मेरे पास नाम सुधार व नाम जोड़ने के संबंध में कई मतदाताओं द्वारा प्रपत्र दिए गए हैं। वहीं 123 की बीएलओ सुनीता कुमारी ने बताया कि नाम जोड़ने के लिए दीपक कहार, सुनीता देवी, राजू कुमार, रंजना पटेल, ¨रकी देवी आदि ने आवेदन जमा किया। उन्होंने बताया कि हमलोग शाम चार बजे तक लोगों से आवेदन लिए। इस दौरान पदाधिकारियों द्वारा मतदान केंद्रों पर जा कर बीएलओ के कार्यों की मॉनीट¨रग की गई।

loksabha election banner

Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.