कैमूर। कुदरा नगर पंचायत के चकिया मोहल्ले में बुधवार को छापेमारी कर पुलिस ने करीब 86 लीटर शराब, दो कट्टे व पांच कारतूस के साथ दो धंधेबाजों को गिरफ्तार किया है। गिरफ्तार धंधेबाजों में चकिया मोहल्ले के जमुना प्रसाद साह का पुत्र रमेश कुमार गुप्ता तथा स्थानीय थाना क्षेत्र के कझारघाट गांव के मुन्ना चौधरी का पुत्र पप्पू चौधरी शामिल बताए गए हैं। मामले में प्राथमिकी दर्ज कर पुलिस आगे की कार्रवाई में जुटी हुई है।

थानाध्यक्ष अजय कुमार ने बताया कि गुप्त सूचना के आधार पर चकिया के रमेश कुमार गुप्ता के घर छापामारी की गई। वहां से शराब की पेटियां और असलहे को बरामद किया गया। उसके घर से ही उसके समेत दोनों आरोपितों को गिरफ्तार किया गया। वहां से बरामद की गई शराब में 48 पीस रॉयल स्टैग व्हिस्की, एट पीएम के 28 टेट्रा पैक तथा 45 पीस ब्लू लाइन देसी शराब शामिल है जिनकी कुल मात्रा 86.4 लीटर है। घर के अंदर से ही एक देसी नाल कट्टा, एक देसी कट्टा तथा कारतूस बरामद किए गए। अवैध हथियारों को घर में किस उद्देश्य से रखा गया था यह अभी स्पष्ट रूप से ज्ञात नहीं हो सका है।

शराब के धंधे के सिलसिले में उनके इस्तेमाल से इनकार नहीं किया जा सकता है। पुलिस आरोपितों के आपराधिक इतिहास के बारे में छानबीन कर रही है।

बताते चलें कि कुदरा थाना क्षेत्र अंतर्गत शराब व अन्य मादक पदार्थों के खिलाफ पुलिस की लगातार कार्रवाई के बावजूद अवैध धंधे रुकने का नाम नहीं ले रहे हैं। है कि धंधेबाज जेल जाने के बाद भी धंधे को छोड़ते नहीं। जेल से छूटने के बाद फिर अपना पुराना धंधा चालू कर देते हैं।

Edited By: Jagran