Move to Jagran APP

प्रेमिका की हत्या के प्रयास की साजिश करने वाला प्रेमी और साथी गिरफ्तार

जिले के चैनपुर थाना क्षेत्र की रहने वाली नाबालिग की हत्या के प्रयास की साजिश करने वाले प्रेमी व उसके एक साथी को पुलिस ने रविवार को उनके घर से गिरफ्तार कर लिया।

By JagranEdited By: Published: Sun, 20 Oct 2019 11:50 PM (IST)Updated: Sun, 20 Oct 2019 11:50 PM (IST)
प्रेमिका की हत्या के प्रयास की साजिश करने वाला प्रेमी और साथी गिरफ्तार
प्रेमिका की हत्या के प्रयास की साजिश करने वाला प्रेमी और साथी गिरफ्तार

जिले के चैनपुर थाना क्षेत्र की रहने वाली नाबालिग की हत्या के प्रयास की साजिश करने वाले प्रेमी व उसके एक साथी को पुलिस ने रविवार को उनके घर से गिरफ्तार कर लिया। साथ ही जिस आर्मी लिखे बाइक से लड़की को उसके गांव से शौच करने जाते समय उठाया गया था उसे भी बरामद कर लिया। पुलिस चिह्नित तीसरे आरोपित को गिरफ्तार करने के लिए छापेमारी कर रही है। इस घटना की पीड़िता को उसके प्रेमी व उसके अन्य दो साथियों ने छेड़खानी का विरोध करने पर अपनी पहचान छुपाने के लिए दस अक्टूबर की रात में भगवानपुर थाना क्षेत्र के पहड़िया गांव के पास सुअरा नदी में डूब कर मरने के लिए फेंक दिया था। पूर्व में स्थान की जानकारी न होने पर बीते 11 अक्टूबर को सदर अस्पताल में भर्ती भयभीत पीड़िता उसे तेलहाड़ कुंड बता रही थी। यह जानकारी पुलिस अधीक्षक दिलनवाज अहमद ने दी।

loksabha election banner

गिरफ्तार प्रेमी अखलासपुर गांव निवासी हीरा कुशवाहा का पुत्र रक्षा कुमार व कुंदन जायसवाल के पुत्र ऋषि कुमार को थाना में देखते ही पीड़िता उन्हें पहचान गई। उसने बताया कि रक्षा कुमार के ही फोन करने पर वह घर से आई थी। पूर्व में रक्षा कुमार पीड़िता के मांग में जबरदस्ती सिदूर भी डाल दिया था। इस मामले के अनुसंधान में पुलिस ने पीड़िता के मोबाइल कॉल डिटेल के आधार पर तीन युवकों को हिरासत में लिया था। लेकिन ठोस साक्ष्य के अभाव में उन्हें छोड़ने के बाद पीड़िता को न्याय दिलाने के लिए डीआइयू व पुलिस टीम का गठन कर वैज्ञानिक अनुसंधान शुरू कराया गया। इसके चलते मामले का खुलासा हुआ और घटना के वास्तविक आरोपित गिरफ्तार कर लिए गए। गिरफ्तारी को ध्यान में रखकर पुलिस ने तीसरे आरोपित का नाम बताने से परहेज करते हुए कहा कि उसे शीघ्र गिरफ्तार कर लिया जाएगा। घटना के बाद भयभीत पीड़िता के बार-बार बयान बदलने से मामले का खुलासा करने में पुलिस को काफी मशक्कत करनी पड़ी। एसपी ने कहा कि मामले का पर्दाफाश करने वाली टीम में शामिल पदाधिकारियों को पुरस्कृत किया जाएगा। इस अवसर पर भभुआ थानाध्यक्ष रामानंद मंडल, महिला थाना के थानाध्यक्ष संजय पासी, एसआइ सीता कुमारी, डीआइयू टीम के संतोष कुमार व एएसआइ सुनील पासवान आदि उपस्थित थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.