Move to Jagran APP

खेत की रखवाली कर रहे युवक को मारी गोली, हालत गंभीर

थाना क्षेत्र के सकरी गांव में शनिवार की रात हथियारबंद हमलावरों ने खेत की रखवाली कर रहे एक बीस वर्षीय युवक को गोली मार कर गंभीर रूप से जख्मी कर दिया।

By JagranEdited By: Published: Sun, 11 Nov 2018 11:41 PM (IST)Updated: Sun, 11 Nov 2018 11:41 PM (IST)
खेत की रखवाली कर रहे युवक को मारी गोली, हालत गंभीर
खेत की रखवाली कर रहे युवक को मारी गोली, हालत गंभीर

थाना क्षेत्र के सकरी गांव में शनिवार की रात हथियारबंद हमलावरों ने खेत की रखवाली कर रहे एक बीस वर्षीय युवक को गोली मार कर गंभीर रूप से जख्मी कर दिया। घायल युवक अभिषेक कुमार करमचट थानाक्षेत्र के अमांव गांव के निवासी अरुण ¨सह का पुत्र बताया गया है। वारदात के वक्त वह सकरी गांव में जगदेव मेमोरियल कॉलेज जाने वाले रास्ते में अपने मौसा स्वर्गीय राम इकबाल ¨सह के चेंबर पर अकेले सो रहा था। हमलावर दो कारों पर सवार होकर आए थे। मामले में आधा दर्जन नामजद व दो अज्ञात लोगों के खिलाफ कुदरा थाना में प्राथमिकी दर्ज कराई गई है।

loksabha election banner

मिली जानकारी अनुसार, अभिषेक के मौसा की करीब 3 माह पूर्व डेडीकेटेड फ्रेट कोरिडोर में रेल पटरी पर लटक रहे ओएचई वायर के संपर्क में आने की वजह से मौत हो गई थी। उसके बाद से अभिषेक अपने मौसा के घर पर रहकर खेती के कार्य में उनके परिवार की मदद करता था। इस सिलसिले में वह शनिवार की रात जगदेव मेमोरियल कॉलेज जाने वाले मार्ग में स्थित अपने मौसा के चेंबर पर सोकर खेतों में लगी फसल की रखवाली कर रहा था। रात के करीब 10:30 बजे कुछ लोग उसे बाहर से आवाज देकर उसके कमरे के दरवाजे को खुलवाना चाहे। अभिषेक ने खिड़की से बाहर झांका तो देखा कि दो कार लगी थी व 8 लोग खड़े थे। जिनमें 6 को उसने पहचान लिया। उसके बाद उसने खिड़की को बंद कर दिया। तब बाहर खड़े हमलावर गोलीबारी शुरू कर दिए। जिसके चलते दो गोलियां प्लाईवुड के दरवाजे को छेद कर कमरे के अंदर चली गईं। एक गोली अभिषेक के दाहिने बांह को छेदते हुए आर पार निकल गई। बताया जाता है कि गोली लगने से पूर्व खतरे को भांपकर अभिषेक ने मोबाइल से मौसा के घर पर इसकी सूचना दे दी थी। सूचना मिलते ही घर में मौजूद मौसेरे भाई व अन्य लोग उसकी मदद के लिए चेंबर पर पहुंचने के लिए रवाना हो गए। उन्हें आता जानकर हमलावर अपने वाहन में बैठकर भाग निकले। इसके बाद घायल युवक को कुदरा पीएचसी पहुंचाया गया। जहां उसकी गंभीर स्थिति को देखते हुए वाराणसी के लिए रेफर कर दिया गया।

कार्रवाई में जुटी पुलिस

मामले में युवक के बयान पर जिन 6 लोगों को नामजद किया गया है, उनमें दिवाकर कुमार, लड्डू कुमार, धनजी कुमार, चितरंजन कुमार, बबलू कुमार व प्रदीप कुमार शामिल हैं, जो सभी अमांव गांव के निवासी बताए गए हैं। माना जा रहा है कि आपसी रंजिश के कारण युवक पर हमला किया गया। कुदरा थानाध्यक्ष राजीव रंजन ने बताया कि घटनास्थल से दो गोलियों के दो खोखे बरामद किए गए हैं। उन्होंने कहा कि सूचना मिलते ही पुलिस कार्रवाई में जुट गई। घटना की प्राथमिकी दर्ज कर ली गई है। पुलिस हमलावरों की गिरफ्तारी के प्रयास में जुटी हुई है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.