Move to Jagran APP

शिक्षक पर्व के अवसर पर डहरक विद्यालय में आयोजित हुआ कार्यक्रम

प्रखंड के राजकीयकृत मध्य विद्यालय डहरक में गुरुवार को शिक्षक पर्व के अवसर पर एक कार्यक्रम का आयोजन किया गया। प्रधानाध्यापक हरिदास शर्मा के नेतृत्व में आयोजित इस कार्यक्रम में शिक्षकों व बच्चों का ज्ञानवर्धन कराया गया तथा शिक्षक के दायित्व व कर्तव्य का बोध भी कराया गया।

By JagranEdited By: Published: Thu, 16 Sep 2021 10:27 PM (IST)Updated: Thu, 16 Sep 2021 10:27 PM (IST)
शिक्षक पर्व के अवसर पर डहरक विद्यालय में आयोजित हुआ कार्यक्रम
शिक्षक पर्व के अवसर पर डहरक विद्यालय में आयोजित हुआ कार्यक्रम

संवाद सूत्र, रामगढ़: प्रखंड के राजकीयकृत मध्य विद्यालय डहरक में गुरुवार को शिक्षक पर्व के अवसर पर एक कार्यक्रम का आयोजन किया गया। प्रधानाध्यापक हरिदास शर्मा के नेतृत्व में आयोजित इस कार्यक्रम में शिक्षकों व बच्चों का ज्ञानवर्धन कराया गया तथा शिक्षक के दायित्व व कर्तव्य का बोध भी कराया गया। इस शिक्षक पर्व के अवसर पर संगोष्ठी का आयोजन कर बताया गया की शिक्षक पर्व का थीम क्वालिटी एंड सस्टेनेबल स्कूल्स लर्निंग फ्रॉम स्कूल्स इन इंडिया रखा गया है। जिसको लेकर शिक्षकों ने नई शिक्षा नीति 2020, गुणवत्तापूर्ण शिक्षा पर अपने विचारों को साझा किया। हरिदास शर्मा ने फाउंडेशन लिट्रेसी एंड नियुमेरेसी पर प्रकाश डालते हुए प्रारंभ से ही बच्चों पर ध्यान देने की आवश्यकता पर बल दिया। नई शिक्षा नीति अंतर्गत वोकेशनल ट्रेनिग तथा प्रैक्टिकल नॉलेज पर शिक्षक संजय कुमार, बी.आर.पी. अरविन्द कुमार, डॉ विनोद मिश्र सहित विद्यालय के शिक्षक सर्वोत्तम सिंह, रवीन्द्रनाथ सिंह, धनप्रकाश, माया देवी, सुनीता कुमारी, अनिता चौधरी रजिया अंसारी ने अपने अपने विचार व्यक्त किया। इसी तरह प्रखंड के अन्य विद्यालयों में भी शिक्षक पर्व के अवसर पर कार्यक्रम आयोजित किया गया। डीआरडीए डायरेक्टर से मिले मास्टर ट्रेनर

loksabha election banner

संवाद सहयोगी,भभुआ: समाहरणालय के विकास भवन में गुरूवार को डीआरडीए डायरेक्टर से मास्टर ट्रेनर मिले। मास्टर ट्रेनर अपनी समस्या को लेकर डीआरडीए डायरेक्टर से मिले। मास्टर ट्रेनरों का कहना था कि उनका कमिशनिग के लिए अलग अलग प्रखंडों में प्रतिनियुक्ति की गई है। ऐसे में उनको आने जाने में काफी समय व्यतीत होगा। इसके अलावा उनपर खर्च का भी अतिरिक्त बोझ पड़ेगा। इसके अलावा कई मुद्दा को लेकर डीआरडीए डायरेक्टर अजय कुमार तिवारी से मास्टर ट्रेनर मिले। मास्टर ट्रेनरों को टीए का मांग था। वार्ता के दौरान डायरेक्टर ने कहा कि जो भी नियम होगा उसी के अनुसार कार्यवाही होगी। अभी तक ऐसा कोई फंड नहीं है। हालांकि यह बात आगे पदाधिकारी के समक्ष रखी जाएगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.