Move to Jagran APP

जनता की अपेक्षाओं पर खरा उतरें जनप्रतिनिधि : छेदी पासवान

कैमूर । अधौरा प्रखंड मुख्यालय के सामुदायिक केंद्र में मंगलवार को क्षेत्र के सर्वांगीण विकास के

By JagranEdited By: Published: Wed, 13 Sep 2017 03:07 AM (IST)Updated: Wed, 13 Sep 2017 03:07 AM (IST)
जनता की अपेक्षाओं पर खरा उतरें जनप्रतिनिधि : छेदी पासवान
जनता की अपेक्षाओं पर खरा उतरें जनप्रतिनिधि : छेदी पासवान

कैमूर । अधौरा प्रखंड मुख्यालय के सामुदायिक केंद्र में मंगलवार को क्षेत्र के सर्वांगीण विकास के मुद्दे पर प्रखंड के जनप्रतिनिधियों, पूर्व जनप्रतिनिधियों,

loksabha election banner

जिलास्तरीय पदाधिकारियों, स्थानीय पदाधिकारियों के की बैठक हुई। समीक्षा बैठक की अध्यक्षता सांसद छेदी पासवान ने की। उन्होंने उपस्थित जनप्रतिनिधियों व अधिकारियों से अपील किया कि जन संवादहीनता को दूर करके कार्यों को पारदर्शिता के साथ संपन्न कराएं। साथ ही जनप्रतिनिधियों को जन अपेक्षाओं पर खरा उतरने का सुझाव दिया। इससे आधे से अधिक समस्याओं का समाधान हो सकता है। उन्होंने कहा कि जनता ने काम की अपेक्षा रख कर ही आपको जिताया है। सभी कामों को छोड़ कर एक दिन का समय अपनी जनता के लिए निकालें। बैठक में सभी मुखिया ने अपनी-अपनी समस्याओं को रखा। दिघार पंचायत के मुखिया भगवान यादव ने अपनी समस्याओं को रखते हुए कहा कि अधौरा से हीं तमाम नदियों का उद्गम (कर्मनाशा, दुर्गावती, सुअरा, आदि) हुआ है, किन्तु अधौरा के लोग पानी को तरसते हैं। चाहे पेयजल हो या ¨सचाई की बात। सांसद से निवेदन करते हुए कहा कि उक्त पहाड़ से बहने वाली नदी पर बड़े-बड़े बांध बनाकर ¨सचाईं व पेयजल की समस्या से निजात मिल सकती है। ताला गांव के समीप बहने वाली नदी पर पुल, गुरंवट नदी पर पुल, कर्मनाशा नदी पर पुल बनवाने की मांग की । भूमि संरक्षण पदाधिकारी ने संचालित योजनाओं की जानकारी दी और कहा कि अधौरा में कई तालाब का जीर्णोद्धार किया गया। वनवासी सेवा केंद्र के वैज्ञानिक सदानंद राय ने कहा कि अधौरा में चल रही योजनाओं को आमजन से रूबरू होकर संचालित कराना उचित रहेगा। तभी वह सफल होगा।

डीएम राजेश्वर प्रसाद ने कहाकि जनप्रतिनिधि अपने काम के प्रति ईमानदार बनें। आप अपने पंचायतों को ओडीएफ करवाएं। दो अक्टूबर तक हर घर में सोलर संचालित बिजली पहुंच जाएगी। पूर्णकालिक बिजली की व्यवस्था के लिए वन विभाग की तकनीकि उलझनों को दूर करने का प्रयास किया जा रहा है। उन्होंने मुखियों को सुझाव दिया कि आप वैसे शिक्षकों को बर्खास्त करें जो अपने कार्य में लापरवाही बरत रहे हैं।

बैठक में एडीएम दिलीप कुमार, सदर एसडीओ ललन प्रसाद, एसडीपीओ अजय प्रसाद, डीआरडीए निदेशक रवींद्र कुमार, एलडीएम रत्नाकर झा, सांसद प्रतिनिध देवलाल पासवान, राणा प्रताप ¨सह सहित कई भाजपा कार्यकर्ता व काफी संख्या में ग्रामीण उपस्थित थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.