Move to Jagran APP

मंदिर परिसर में शरारती तत्वों ने रखी आपत्तिजनक सामग्री

भभुआ। थाना क्षेत्र के चैनपुर वार्ड नंबर 12 सोनहटिया मोहल्ला में स्थित शिव मंदिर में रविवार

By JagranEdited By: Published: Mon, 26 Nov 2018 04:52 PM (IST)Updated: Mon, 26 Nov 2018 06:01 PM (IST)
मंदिर परिसर में शरारती तत्वों ने रखी आपत्तिजनक सामग्री
मंदिर परिसर में शरारती तत्वों ने रखी आपत्तिजनक सामग्री

भभुआ। थाना क्षेत्र के चैनपुर वार्ड नंबर 12 सोनहटिया मोहल्ला में स्थित शिव मंदिर में रविवार की रात शरारती तत्वों के द्वारा आपत्तिजनक सामग्री फेंकने का मामला प्रकाश में आया है। जिसकी जानकारी सोमवार की सुबह मंदिर का दरवाजा खोलने आई सूरज पासी की पत्‍‌नी रानी देवी को हुई। मंदिर के अंदर आपत्तिजनक सामग्री को देख रानी देवी ने शोर मचाना शुरू कर दिया और आसपास के लोग भी इकट्ठा हो गए। जिसके बाद कुछ देर के लिए दो पक्षों के बीच तनाव स्थिति उत्पन्न हो गई। इसकी सूचना रानी देवी के द्वारा चैनपुर थाने को तत्काल दी गई तब तक पूरे चैनपुर में यह बात फैल गई और मंदिर के बाहर लोगों की काफी भीड़ जुट गई। मौके पर पहुंचे इंस्पेक्टर राघव दयाल राम, अन्य एएसआइ तथा सुरक्षा बल के द्वारा भीड़ को नियंत्रित करते हुए मंदिर में प्रवेश किया गया और चौकीदार की मदद से मंदिर के अंदर बिखरे आपत्तिजनक सामग्रियों को हटाया गया। मौके पर से ही एट पीएम अंग्रेजी शराब की दो इस्तेमाल की हुई टेट्रा पैक के पैकेट के साथ चार प्लास्टिक के गिलास एवं दो थर्माकोल की थालियां मिली। सूचना मिलने पर डीएसपी अजय प्रसाद, अंचलाधिकारी मुरली मनोहर प्रसाद राय, प्रखंड विकास पदाधिकारी राजेश कुमार पहुंचे व मंदिर के अंदर मुआयना करने के बाद महिला रानी देवी से जानकारी प्राप्त की गई। मंदिर के बाहर आक्रोशित भीड़ के द्वारा शीघ्र कार्रवाई कर दोषियों को गिरफ्तार करने की मांग की गई।

loksabha election banner

मंदिर के पास लगता है जुआरियों का अड्डा

जानकारी के अनुसार मंदिर परिसर में ही एक कुआं है। जिसकी बाउंड्री चारों तरफ से गिर चुकी है। कुएं के आसपास समतल स्थल है। जहां आसपास के लोग दोपहर भोजन करने के बाद दो बजे के करीब जुट जाते हैं और शुरू हो जाता है जुआ खेलने का दौर। जुआ खेलने के साथ साथ नशीले पदार्थों का सेवन भी किया जाता है। आपस में लोग गाली-गलौज भी करते रहते हैं। जिसका स्थानीय लोगों के द्वारा विरोध भी किया जाता है। लेकिन बदले में विरोध करने वाले को गालियां सुननी पड़ती। यहां तक कि उस क्षेत्र के चौकीदार रामव्रत पासवान के द्वारा भी कई बार जुआ खेलते लोगों को चेताया गया और मना किया गया, लेकिन सब बेअसर रहा।

पुलिस की शिथिलता से ग्रामीणों में दिखी नाराजगी -

चौकीदार रामव्रत पासवान के द्वारा कहा गया कि कई बार इसकी सूचना थाने में दी गई है। हर बार आश्वासन मिला है कि छापेमारी कर जुआरियों को पकड़ा जाएगा। लेकिन आज तक कोई छापेमारी नहीं हुई। रानी देवी ने भी बताया कि चैनपुर थाना में कई बार जब लोग जुआ खेलते रहते हैं तब भी सूचना दी गई है। लेकिन कोई थाने से नहीं आया और न ही कोई कार्रवाई हुई। मौके पर पहुंचे एसडीपीओ से ग्रामीणों ने पुलिस की शिथिलता की शिकायत करते हुए नाराजगी प्रकट की।

क्या कहते हैं थानाध्यक्ष

इस संबंध में थानाध्यक्ष ने कहा कि मंदिर में आपत्तिजनक सामग्री रखी गई थी। जिसे हटवा दिया गया है। किसी पक्ष के द्वारा आवेदन नहीं दिया गया है। यदि आवेदन दिया जाता है तो कार्रवाई होगी।

रविरंजन कुमार, थानाध्यक्ष चैनपुर

क्या कहते हैं एसपी -

इस संबंध में एसपी ने कहा कि मौके पर शांति व्यवस्था कायम है। विधि व्यवस्था बनाए रखने के लिए मौके पर पुलिस जवानों व पदाधिकारियों की तैनाती कर दी गई है। पुलिस दोषी को चिह्नित कर उनके विरुद्ध कार्रवाई करेगी।

मो. फरोगुद्दीन एसपी


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.