Move to Jagran APP

आज से मां मुंडेश्वरी का दर्शन पूजन कर सकेंगे श्रद्धालु

देश के अतिप्राचीन माता मुंडेश्वरी धाम में पहुंच कर श्रद्धालु मंगलवार से दर्शन पूजन कर सकेंगे। कोरोना के संक्रमण से बचाव के लिए सरकार के निर्देश पर मंदिर बंद किया गया था। श्रद्धालुओं के मंदिर परिसर में आने से पहले ही मंदिर परिसर को सैनिटाइज किया गया है।

By JagranEdited By: Published: Mon, 21 Sep 2020 05:18 PM (IST)Updated: Tue, 22 Sep 2020 05:09 AM (IST)
आज से मां मुंडेश्वरी का दर्शन पूजन कर सकेंगे श्रद्धालु
आज से मां मुंडेश्वरी का दर्शन पूजन कर सकेंगे श्रद्धालु

जासं, भभुआ: देश के अतिप्राचीन माता मुंडेश्वरी धाम में पहुंच कर श्रद्धालु मंगलवार से दर्शन पूजन कर सकेंगे। कोरोना के संक्रमण से बचाव के लिए सरकार के निर्देश पर मंदिर बंद किया गया था। श्रद्धालुओं के मंदिर परिसर में आने से पहले ही मंदिर परिसर को सैनिटाइज किया गया है। साथ ही अन्य साफ सफाई की व्यवस्था भी पूर्ण कर ली गई है। इस संबंध में धार्मिक न्यास परिषद के सचिव अशोक कुमार सिंह ने बताया कि मंगलवार से माता के दर्शन के लिए मंदिर खोल दिया जाएगा। उन्होंने कहा कि भीड़ से बचाव के लिए लोगों को दर्शन करने से पूर्व रजिस्ट्रेशन कराना होगा। जो निशुल्क होगा। ताकि अधिक भीड़ से बचा जा सके। उन्होंने कहा कि एक दिन में सौ श्रद्धालुओं को दर्शन कराया जाएगा। उन्होंने कहा कि दर्शन करने वाले सभी श्रद्धालुओं को हर हाल में मास्क का उपयोग करना होगा। मंदिर परिसर में प्रवेश करते ही सभी को धार्मिक न्यास परिषद द्वारा सैनिटाइजर की व्यवस्था निशुल्क उपलब्ध कराई जाएगी। बता दें कि देश में वैश्विक महामारी कोरोना से बचाव के लिए सरकार ने सार्वजनिक स्थलों के साथ-साथ भीड़ से बचाव को ले धार्मिक स्थलों को भी बंद कर दिया था। जिसके चलते काफी लंबे समय तक मुंडेश्वरी धाम सहित प्रदेश के महत्वपूर्ण धार्मिक स्थल बंद रहे। मिली जानकारी के अनुसार प्रथम लॉकडाउन में 25 मार्च से 7 जून तक मुंडेश्वरी धाम बंद रहा। उसके बाद 6 जुलाई से 21 सितंबर 2020 तक कोविड-19 के चलते मंदिर परिसर में श्रद्धालुओं का प्रवेश नहीं हो पाया। लंबे समय के बाद जिले के श्रद्धालुओं सहित दूर प्रदेशों से आने वाले श्रद्धालु अब मां का दर्शन कर पूजा-अर्चना कर सकेंगे। श्रद्धालुओं की सुविधाओं को ध्यान में रखते हुए धार्मिक न्यास परिषद अपने स्तर से सभी महत्वपूर्ण सुविधाएं उपलब्ध कराने के लिए जुटा हुआ है।इन नंबरों से संपर्क कर कराना होगा रजिस्ट्रेशन

prime article banner

मोबाइल नबंर - 878916460 व 7004712027


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.