Move to Jagran APP

योजनाओं का फीडबैक लेने कैमूर पहुंचे उद्योग मंत्री

राज्य के उद्योग एवं विज्ञान प्रोद्यौगिकी मंत्री जय कुमार ¨सह सोमवार को कैमूर जिले में योजनाओं का फीडबैक लेने पहुंचे। भभुआ नगर में प्रवेश करते ही एकता चौक पर पूर्व से जुटे लोगों ने उनके काफिला को रोक कर उनका स्वागत किया। इस मौके पर उन्होंने बताया कि कैमूर दौरे का उद्देश्य योजनाओं का फीडबैक लेना है।

By JagranEdited By: Published: Mon, 21 Jan 2019 10:18 PM (IST)Updated: Mon, 21 Jan 2019 10:18 PM (IST)
योजनाओं का फीडबैक लेने कैमूर पहुंचे उद्योग मंत्री
योजनाओं का फीडबैक लेने कैमूर पहुंचे उद्योग मंत्री

राज्य के उद्योग एवं विज्ञान प्रोद्यौगिकी मंत्री जय कुमार ¨सह सोमवार को कैमूर जिले में योजनाओं का फीडबैक लेने पहुंचे। भभुआ नगर में प्रवेश करते ही एकता चौक पर पूर्व से जुटे लोगों ने उनके काफिला को रोक कर उनका स्वागत किया। इस मौके पर उन्होंने बताया कि कैमूर दौरे का उद्देश्य योजनाओं का फीडबैक लेना है। उन्होंने कहा कि कैमूर जिले में सीएम के सात निश्चय के तहत चलने वाली योजनाओं की क्या स्थिति इसके बारे में स्थानीय लोगों से भी फीडबैक लिया जाएगा। उन्होंने कहा कि समाज के सभी वर्ग के लोगों को योजनाओं का लाभ मिल रहा है कि इसकी जानकारी ली जाएगी। उद्योग धंधों के संबंध में उन्होंने कहा कि बियाडा के माध्यम से 22 सौ एकड़ जमीन को चिह्नित किया जा रहा है। भूमि चिह्नित होते ही बिहार में उद्योग धंधों का जाल बिछेगा। सवर्णों के आरक्षण के संबंध में उन्होंने कहा कि बिहार के सीएम नीतीश कुमार ने इसका समर्थन किया है। आने वाले सत्र में बिहार में यह नियम लागू कर दिया जाएगा। जिले के रामगढ़ में हुए उपद्रव पर मंत्री ने कहा कि कानून को हाथ में लेने वालों को बख्शा नहीं जाएगा। चाहे वह कोई भी हो उसके कानून हाथ में लेने का अधिकार नहीं। प्रशासन अपना काम कर रही है। इस मौके पर मंत्री के साथ कन्हैया ¨सह, शैलेंद्र ¨सह व राणा रणधीर ¨सह थे। मंत्री का स्वागत करने वालों में बजरंग बहादुर ¨सह, बनारसी ¨सह, कमलेश ¨सह, अजय ¨सह, शहवान राइन, अभय ¨सह, राजू ¨सह, ढ़ोला ¨सह, शिब्बू, विरेंद्र ¨सह सहित अन्य उपस्थित थे। सवर्ण समाज के गरीब वृद्धों को मिलेगा पेंशन का लाभ

loksabha election banner

संसू, चांद: सवर्ण समाज के गरीब वृद्धों को पेंशन दिया जाएगा। किसानों की समस्या का समाधान किया जाएगा। यह बातें प्रखंड के बघैला गांव में स्थित एसएनएस मेमोरियल एकेडमी में आयोजित अभिनंदन समारोह में उद्योग एवं विज्ञान प्रोद्यौगिकी मंत्री जय कुमार ¨सह ने कही। समारोह में उपस्थित लोगों को संबोधित करते हुए मंत्री ने कहा कि समाज के लोगों के लिए मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के मिशन पर पूरे बिहार में भ्रमण कर रहा हूं। उन्होंने कहा कि बिहार के सभी जिला में आइटीआइ एवं पालटेक्निक स्कूल खोला जा रहा है। मंत्री ने कहा की सवर्ण जातियों के वृद्धों को पेंशन देने की मांग पर सरकार भी सहमत है। सभा को अनिल ¨सह, सचिव जदयू शैलेन्द्र ¨सह, पूर्व विधायक राणा रणधीर ¨सह ने भी संबोधित किया। सभा में भोला ¨सह, मुन्ना ¨सह, सतीश ¨सह, पुष्प कुमार ¨सह, सुनील कुमार ¨सह, विक्की ¨सह, अजय प्रताप ¨सह, संजय ¨सह आदि लोगों ने भाग लिया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.