Move to Jagran APP

लॉकडाउन बढ़ाने का निर्णय सराहनीय

कैमूर। कोरोना वायरस के संक्रमण से बचाव को लेकर केंद्र सरकार ने लॉकडाउन की अवधि तीन मई तक बढ़ा दिया है। बुद्धिजीवियों ने इसकी सराहना की है। वैसे तो जनहित में इसकी अवधि बढ़ाने का पहले से ही कयास लगाया जा रहा था।

By JagranEdited By: Published: Tue, 14 Apr 2020 10:11 PM (IST)Updated: Wed, 15 Apr 2020 06:09 AM (IST)
लॉकडाउन बढ़ाने का निर्णय सराहनीय
लॉकडाउन बढ़ाने का निर्णय सराहनीय

कैमूर। कोरोना वायरस के संक्रमण से बचाव को लेकर केंद्र सरकार ने लॉकडाउन की अवधि तीन मई तक बढ़ा दिया है। बुद्धिजीवियों ने इसकी सराहना की है। वैसे तो जनहित में इसकी अवधि बढ़ाने का पहले से ही कयास लगाया जा रहा था। मंगलवार को लॉकडाउन की अवधि में विस्तार होने से लोगों ने इसे जनहित में उठाया गया सराहनीय कदम बताया। लोगों ने कहा कि देशवासियों को बचाने के लिए पीएम का यह निर्णय भविष्य के लिए भी लाभकारी होगा। इससे लोग सुरक्षित रहेंगे। अन्य देशों की तुलना में भारत देश में कोरोना का संक्रमण कम हुआ है जो लॉकडाउन से ही संभव हो सका है।

loksabha election banner

क्या कहते हैं लोग -

फोटो नंबर- 15

डॉ एके दास: अभी भी कोरोना वायरस के संक्रमण का खतरा है। लॉकडाउन के कारण इसका चेन टूट रहा है। लोगों को घरों में रहने की सलाह दी जा रही है। तीन मई तक लॉकडाउन की अवधि बढ़ाना सराहनीय कदम है।

फोटो नंबर- 16

डॉ रमाकांत पाठक: लॉकडाउन की अवधि बढ़ाना सराहनीय कदम है। इससे काफी फायदा होगा। 24 दिन के लॉक डाउन से कोरोना वायरस के संक्रमण का खतरा काफी कम हुआ है। लोग एक दूसरे से एक मीटर की दूरी बनाकर रहें। खांसते या छींकते समय मुंह को रुमाल या मास्क से ढंके। इससे संक्रमण के खतरे से बचा जा सकता है।

फोटो नंबर- 17

डॉ रवि कांत त्रिवेदी: वैश्विक महामारी कोरोना वायरस के संक्रमण से बचाव के लिए प्रधान मंत्री द्वारा जो निर्णय लिया जा रहा है उसकी देश में ही नहीं विदेशों में भी सराहना हो रही है। 23 मार्च से देश में लॉकडाउन चल रहा है।जनहित में दूसरी बार इसकी अवधि बढ़ाने का निर्णय लिया गया। जो सराहनीय है।

फोटो नंबर- 18

रजनी कांत तिवारी: प्रधानमंत्री द्वारा लॉकडाउन की अवधि बढ़ाना सराहनीय कदम है। इससे कोरोना वायरस के संक्रमण का खतरा कम होगा। इससे बचाव का यही कारगर उपाय है। इस अवधि में सबको घर में रहना चाहिए। बाहर निकलने पर फिजिकल डिस्टेंस बनाकर रहना चाहिए।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.