Move to Jagran APP

मोहनपुर में 250 गेहूं के बोझे जले

थाना क्षेत्र के गांव मोहनपुर के सिवाना में गेहूं की पराली में शनिवार को किसी लड़के ने आग लगा दिया। संयोग अछा था कि उस समय पश्चिम की तरफ से हवा चल रही थी।

By JagranEdited By: Published: Sat, 13 Apr 2019 09:30 PM (IST)Updated: Sat, 13 Apr 2019 09:30 PM (IST)
मोहनपुर में  250 गेहूं के बोझे जले
मोहनपुर में 250 गेहूं के बोझे जले

थाना क्षेत्र के गांव मोहनपुर के सिवाना में गेहूं की पराली में शनिवार को किसी लड़के ने आग लगा दिया। संयोग अच्छा था कि उस समय पश्चिम की तरफ से हवा चल रही थी। जो हवा के चलते आग की लपटे तेजी से पूर्व दिशा की ओर बढ़ते गई। आग लगने की खबर जैसे ही लोगों को हुई कि भगवानपुर, मोहनपुर, सुगिया व पोखर गांव के 500 से अधिक लोगों ने आग को बुझाने का प्रयास करने लगे। ग्रामीण जैसे ही आग बुझा रहे थे कि आग लगने की सूचना भगवानपुर पुलिस को हुई। तब थाने में खड़ी दमकल को पुलिस ने तुरंत आग लगने के स्थल पर भेजा। ग्रामीण आग बुझाने का प्रयास कर ही रहे थे कि तब तक दमकल पहुंचकर आग को बुझाने लगी। एक दमकल आग बुझा रहा था कि दूसरा दमकल भी मौके पर पहुंच गया व आग पर काबू पाया गया। तब तक किसान के लगभग 250 गेहूं के बोझे जल कर राख हो गए। जिनका बोझा जला उनमें टुनटुन कुम्हार, नरेश कुम्हार, कपिल मुनि कोहार के अलावा गेहूं काटने वाले कटनी हारों के भी गेहूं के बोझा जल गए हैं। जानकारी होते ही सीओ अरुण कुमार श्रीवास्तव भी मौके पर पहुंच कर फसल क्षति होने की जानकारी लेना शुरू कर दिए। सीओ ने बताया कि जिन किसानों का फ़सल जला है वे लिखित आवेदन दें। हल्का कर्मचारी से जांच के बाद उन्हें नियमानुसार मुआवजा भी देने दिलवाने का प्रयास किया जाएगा। बताया जाता है कि अगर मौके पर दमकल नहीं पहुंचता तो दर्जनों किसान के खेत में खड़े गेहूं की फसल जलकर राख हो जाती।

loksabha election banner

Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.