Move to Jagran APP

मानक को पूरा करने वाले पूजा समिति को मिलेगा पुरस्कार

शारदीय नवरात्र के प्रारंभ होने से पहले ही जिला प्रशासन द्वारा विभिन्न पूजा समितियों को निर्देश दिया गया था। मानक के अनुसार पंडालों का मानक के अनुसार निर्माण कराने की बात कही गई थी। जिसके सापेक्ष में भभुआ नगर के कई पूजा समितियों ने मानक के अनुसार सभी सामानों की व्यवस्था की।

By JagranEdited By: Published: Sun, 21 Oct 2018 05:35 PM (IST)Updated: Sun, 21 Oct 2018 05:35 PM (IST)
मानक को पूरा करने वाले पूजा समिति को मिलेगा पुरस्कार
मानक को पूरा करने वाले पूजा समिति को मिलेगा पुरस्कार

शारदीय नवरात्र के प्रारंभ होने से पहले ही जिला प्रशासन द्वारा विभिन्न पूजा समितियों को निर्देश दिया गया था। मानक के अनुसार पंडालों का मानक के अनुसार निर्माण कराने की बात कही गई थी। जिसके सापेक्ष में भभुआ नगर के कई पूजा समितियों ने मानक के अनुसार सभी सामानों की व्यवस्था की। पंडालों व विधि व्यवस्था की जानकारी लेने व उसकी भव्यता को देखने के लिए जिला प्रशासन के कई अधिकारी मौके पर गए। जिलाधिकारी डॉ. नवल किशोर चौधरी ने भी जिला के विभिन्न पूजा पंडालों का जायजा लिया। इसके अलावा नगर के कई पंडालों का एसडीएम कुमारी अनुपम ¨सह और एसडीपीओ अजय प्रसाद, सदर प्रखंड के बीडीओ मुकेश कुमार आदि ने भी जायजा लिया। जिसमें देखा गया की पंडालों में आग से बचाव के लिए सुविधा, पेयजल व महिला, पुरूष के दर्शन पूजन के लिए अलग-अलग कतार लगा कराना था। कई पंडालों का जायजा लेने के बाद यह निर्णय लिया गया की मानक को पूरा करने व पंडाल व मूर्ति आदि को देखते हुए जिला प्रशासन द्वारा पुरस्कार दिया जाएगा। प्रथम पुरस्कार शिवाजी चौक पूजा समिति को मिला। जबकि दूसरे स्थान पर नगर के चमनलाल पोखरा पर स्थित बाल सखा पूजा समिति को मिला। दरअसल बाल सखा पूजा समिति द्वारा प्रसाद के रूप में दो दिन छोटे-छोटे पौधे बांटे गए थे। इसको लेकर ग्रीन भभुआ क्लीन भभुआ को बढ़ावा देने के लिए जिला प्रशासन द्वारा खूब सराहा गया। तृतीय स्थान नगर के दो पंडालों को मिला। जिसमें पटेल चौक पूजा समिति और व्यवसायिक संघ के पंडाल शामिल हैं। एसडीएम ने बताया की चयन होने वाले पूजा समितियों को पर्व त्योहार बीत जाने के बाद पुरस्कार व प्रशस्ति पत्र दिया जाएगा।

loksabha election banner

Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.