Move to Jagran APP

कुदरा ब्लॉक परिसर को गंदा देख नाराज हुए डीएम

कुदरा प्रखंड कार्यालय परिसर को गंदा देख कर बुधवार को डीएम डॉ. नवल किशोर चौधरी काफी नाराज हुए। उन्होंने बीडीओ को 10 दिनों के अंदर परिसर को साफ सुथरा करा देने के निर्देश दिए।

By JagranEdited By: Published: Wed, 09 Jan 2019 09:39 PM (IST)Updated: Wed, 09 Jan 2019 09:39 PM (IST)
कुदरा ब्लॉक परिसर को गंदा देख नाराज हुए डीएम
कुदरा ब्लॉक परिसर को गंदा देख नाराज हुए डीएम

कुदरा प्रखंड कार्यालय परिसर को गंदा देख कर बुधवार को डीएम डॉ. नवल किशोर चौधरी काफी नाराज हुए। उन्होंने बीडीओ को 10 दिनों के अंदर परिसर को साफ सुथरा करा देने के निर्देश दिए। इससे पहले जिलाधिकारी ने प्रखंड कार्यालय परिसर के कृषि भवन में चल रही साप्ताहिक बैठक में औचक पहुंचकर योजनाओं की समीक्षा की। उनके अचानक पहुंच जाने के चलते स्थानीय अधिकारियों व कर्मचारियों में खलबली मच गई तथा सभी अपने ड्यूटी को लेकर मुस्तैद होते नजर आए। डीएम ने बताया कि बैठक में पेंशन, शौचालय की प्रोत्साहन राशि के भुगतान, खाद की उपलब्धता आदि कल्याणकारी योजनाओं समेत सभी सरकारी कार्यों की समीक्षा की गई। साथ ही योजनाओं को समय पर पूरा करने के लिए टाइम लाइन भी निर्धारित किया गया। समीक्षा बैठक में प्रखंड के नोडल पदाधिकारी वरीय उप समाहर्ता विनोद आनंद, बीडीओ राजू कुमार, अंचलाधिकारी राजीव ¨सह, मनरेगा कार्यक्रम पदाधिकारी धर्मेंद्र ¨सह आदि समेत अधिकारियों व कर्मचारियों ने हिस्सा लिया। समीक्षा बैठक से निकलते वक्त डीएम ने कृषि भवन की छत पर से प्रखंड कार्यालय परिसर की गंदगी व अस्त-व्यस्त स्थिति को देख कर काफी नाराजगी जाहिर की। उन्होंने कहा कि इतना अच्छा व बड़ा प्रखंड कार्यालय परिसर है। फिर भी उजड़ा उजड़ा नजर आ रहा है। नेशनल हाईवे पर मौजूद मुख्यालय को साफ सुथरा होना चाहिए। उन्होंने कहा कि प्रखंड कार्यालय परिसर की सफाई में कोई कोताही नहीं होनी चाहिए, क्योंकि इसके लिए बीडीओ के पास राशि उपलब्ध है। उन्होंने कहा कि यदि सभी कर्मी एक दिन दो-तीन घंटे के लिए श्रमदान करें तब भी प्रखंड कार्यालय परिसर को साफ सुथरा किया जा सकता है। खाद के लिए कृषि विभाग को पत्र लिखेंगे डीएम डीएम डॉ. नवल किशोर चौधरी से कुदरा प्रखंड कार्यालय परिसर में किसानों ने खाद के लिए गुहार लगाई। जिसके आलोक में उन्होंने कहा कि 8 जनवरी को ही खाद का रैक आने वाला था। जो 14 जनवरी तक कभी भी आ सकता है। उन्होंने कहा कि जिले में किसानों को खाद के लिए हो रही परेशानी से वे अवगत हैं तथा इसके लिए कृषि विभाग को पत्र लिखेंगे। डॉ. नवल किशोर चौधरी ने कहा कि वे पूरी तरह से किसानों के साथ हैं। पहले रोहतास जिला से खाद आता था। उनके ही प्रयास से मोहनियां में खाद का रैक लगने लगा।

loksabha election banner

Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.