Move to Jagran APP

रामपुर में ट्रैक्टर की टक्कर से साइकिल सवार छात्र की हुई मौत, दूसरा घायल

कैमूर जिला के रामपुर प्रखंड स्थित सबार थाना क्षेत्र के सबार- बेलांव पथ पर झाली गांव के समीप शुक्रवार को साइकिल सवार दो छात्रों को बालू लदे ट्रैक्टर ने टक्कर मार दी। जिससे घटनास्थल पर ही एक छात्र की मौत हो गई।

By JagranEdited By: Published: Fri, 18 Oct 2019 11:53 PM (IST)Updated: Fri, 18 Oct 2019 11:53 PM (IST)
रामपुर में ट्रैक्टर की टक्कर से साइकिल सवार छात्र की हुई मौत, दूसरा घायल
रामपुर में ट्रैक्टर की टक्कर से साइकिल सवार छात्र की हुई मौत, दूसरा घायल

कैमूर जिला के रामपुर प्रखंड स्थित सबार थाना क्षेत्र के सबार- बेलांव पथ पर झाली गांव के समीप शुक्रवार को साइकिल सवार दो छात्रों को बालू लदे ट्रैक्टर ने टक्कर मार दी। जिससे घटनास्थल पर ही एक छात्र की मौत हो गई। वहीं दूसरा छात्र घायल हो गया। जिसका चेनारी के एक निजी अस्पताल में इलाज चल रहा है। घटना के बाद ट्रैक्टर सड़क के किनारे पलट गया। मौके पर जुटे ग्रामीणों ने भभुआ-सबार पथ को जाम कर दिया। जाम के चलते लगभग दो घंटा तक आवागमन पूरी तरह बाधित रहा। मृतक पांडेयपुर गांव निवासी मुन्ना बिद का पुत्र सचिन कुमार बताया जाता है। वहीं घायल पांडेयपुर के ही चंद्रशेखर बिद का पुत्र बादल कुमार है। मृतक के बड़े पिताजी दिनेश्वर बिद ने बताया कि सचिन व बादल झाली गांव से ट्यूशन पढ़ कर साइकिल से पांडेयपुर अपने गांव आ रहे थे। इसी दौरान ओवरलोड बालू लदे ट्रैक्टर सबार से बेलांव की ओर जा रहा था। तभी सामने आ रहे साइकिल सवार छात्रों में टक्कर मार दी व अनियंत्रित होकर बगल के चाट में ट्राली सहित पलट गया। जिससे सचिन की घटनास्थल पर ही मौत हो गई। घटना को देख ग्रामीण दौड़कर घटनास्थल पर आए और देखा कि छात्र की मौत हो चुकी है और ड्राइवर गाड़ी छोड़कर भाग रहा है। इसके बाद ग्रामीणों ने दौड़ा कर चालक को पकड़ लिया और अपने मे कब्जे में ले लिया। इसके बाद ग्रामीणों ने सबार-भभुआ पथ को जाम कर दिया। इससे आवागमन पूरी तरह बाधित हो गया। पकड़ा गया चालक भगवानपुर थाना क्षेत्र के धरचोली गांव निवासी स्व गुप्त बिद का पुत्र संजय बिद बताया जाता है। ट्रैक्टर भगवानपुर थाना क्षेत्र के पतरिहा गांव का बताया जाता है। डीएम-एसपी को बुलाने की मांग कर रहे थे ग्रामीण घटना व जाम की सूचना पर रामपुर बीडीओ अरविद कुमार सिंह घटनास्थल पर पहुंचे। बीडीओ परिजनों को समझते रहे। वहीं बेलांव थाना की एएसआइ संजय यादव व सैप जवान घटनास्थल पर पहुंचे। जबकि सबार थाना की पुलिस के पास वाहन नहीं होने के कारण एक घंटा देर से पहुंची। जहां से पुलिस प्रशासन के सहयोग से ट्रैक्टर के ड्राइवर को ग्रामीणों के कब्जे से छुड़ा कर पुलिस अपने साथ ले गई। ग्रामीण डीएम-एसपी को घटना स्थल पर बुलाने की मांग कर रहे थे,लेकिन बीडीओ अरविद कुमार सिंह, सर्किल इंस्पेक्टर धर्मेन्द्र सिंह व सबार थानाध्यक्ष द्वारा ग्रामीणों को समझाकर जाम हटवाया गया। मौके पर ही बीडीओ ने परिजनों को पारिवारिक लाभ योजना के तहत 20 हजार रुपये का चेक दिया और परिजनों को हर संभव मदद करने का आश्वासन दिया। तब परिजन माने और जाम हटाया। घटना की जानकारी होने पर विधयाक रिकी रानी पांडेय भी हुंची व परिजनों को हरसंभव मदद करने की बात कही। परिजनों को रो-रोकर बुरा हाल

loksabha election banner

घटना की जानकारी होते ही मृतक के परिजनों को रो-रोकर बुरा हाल है। मां व दादी रोते रोते बेहोश हो जा रही है। गांव की अन्य महिलाओं द्वारा पानी का छींटा मारकर होश में लाया जा रहा था। लेकिन फिर रोते रोते बेहोश हो जा रही है। ग्रामीणों ने बताया कि मृतक दो भाई व दो बहन हैं। सचिन चारों भाई बहन में बड़ा था और इसके पिता हैदराबाद एक प्राइवेट कंपनी में काम करते हैं। जो बीते बुधवार को ही गांव से हैदराबाद के लिए गए हैं। क्या कहते हैं थानाध्यक्ष - शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए सदर अस्पताल भभुआ भेज दिया गया है। पोस्टमार्टम होने के बाद शव को परिजनों को सौंप दिया जाएगा। चालक को गिरफ्तार कर लिया गया है। ट्रैक्टर को जब्त कर थाने लाया गया। कानूनी प्रक्रिया पूरा करते हुए चालक को जेल भेज दिया गया।

- कोमल तिवारी, थानाध्यक्ष, सबार


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.