Move to Jagran APP

प्यार, शादी, धोखा और मौत- जानिए ये अजब प्यार की गजब कहानी

प्रेमी-प्रेमिका घर से भाग गए और शादी कर ली। शादी का पता चलते ही लड़की की मां ने एफआइआर दर्ज करा दी और लड़के की मां ने लड़की को थाने छोड़ आई। नाराज लड़के ने ट्रेन से कटकर जान दे दी

By Kajal KumariEdited By: Published: Wed, 05 Sep 2018 02:15 PM (IST)Updated: Wed, 05 Sep 2018 11:14 PM (IST)
प्यार, शादी, धोखा और मौत- जानिए ये अजब प्यार की गजब कहानी
प्यार, शादी, धोखा और मौत- जानिए ये अजब प्यार की गजब कहानी

कैमूर [जेएनएन]। अजब प्रेम की गजब कहानी जानकर पुलिस का भी दिमाग चकरा गया। कर्णपुरा निवासी एक महिला ने दरौली गांव निवासी पिंटू प्रजापति जिसकी उम्र 17 वर्ष है उसपर अपनी 18 साली की बेटी को भगाने का आरोप लगाते हुए थाने में एफआइआर दर्ज करायी।

loksabha election banner

पुलिस ने काफी खोजबीन की लेकिन लड़की का पता नहीं चला। इसकी सूचना चाइल्ड लाइन को भी दी गई। इसी दौरान पिंटू प्रजापति का फोन आया कि उन दोनों ने शादी कर ली है। इधर महिला ने सोमवार को प्राथमिकी दर्ज करायी कि उसकी बेटी को बहला-फुसला कर पिंटू प्रजापति ने शादी कर ली है।

इसके बाद अचानक लड़के के परिजनों ने दुल्हन को पुलिस के सुपुर्द कर दिया, जिसके बाद दूल्हे ने ट्रेन से कटकर जान दे दी। उसका शव भभुआ रोड स्टेशन और मुठानी रेलवे स्टेशन के बीच ट्रैक पर बरामद किया गया है।  पुलिस मामले की छानबीन कर रही है।

जानकारी के अनुसार, पिंटू और उसकी प्रेमिका साथ ही पढ़ते थे। पढ़ाई के दौरान ही दोनों को प्रेम हो गया और दोनों ने 28 अगस्त को घर से भाग कर पटना में किसी मंदिर में शादी कर ली और शादी के बाद दोनों पटना में ही किराये का रूम लेकर रहने लगे। इस बीच, पिंटू ने प्रेमिका की मां को फोन किया कि दोनों ने शादी कर ली है. इसके बाद प्रेमिका की मां ने सोमवार की शाम को दुर्गावती थाने में अपनी बेटी को भगा ले जाने का मामला दर्ज कराया।

दूसरी ओर, पिंटू अपनी प्रेमिका को लेकर अपने मामा के यहां सासाराम पहुंचा, जहां पूरी बात सबको बतायी। पिंटू के मामा ने उसकी शादी को गलत बताया और इसकी सूचना पिंटू के परिजनों को दे दी। बेटे के मामा के यहां होने की सूचना मिलने के बाद उसका भाई व अन्य परिजन उसे लाने सासाराम चले गये।

सासाराम पहुंचने के बाद पिंटू के भाई और मां दोनों दूल्हा-दुल्हन को साथ लेकर अपने गांव आ गए। घर  पहुंचने पर पिंटू नाश्ता करने लगा। इस बीच, उसका भाई और मां उसे बिना बताए चुपके से दुल्हन को लेकर दुर्गावती थाने पहुंच गयी और उसे पुलिस को सौंप दिया। अपने साथ हुए धोखे का पता चलते ही पिंटू ने गुस्से से ट्रेन से कट कर आत्महत्या कर ली।

 

पॉकेट से मिले आधार कार्ड से हुई पहचान

मंगलवार को शाम में दुर्गावती थाने में सासाराम जीआरपी का फोन आया कि एक युवक का शव भभुआ रोड स्टेशन और मुठानी रेलवे स्टेशन के बीच ट्रैक पर पड़ा है। उसके पॉकेट से मिले आधार कार्ड पर उसका नाम प्रभाकर प्रजापति, पिता रामविलास प्रजापति, ग्राम दरौली, थाना दुर्गावती लिखा है।

शुरुआती दौर में युवक की पहचान नहीं होने पर जीआरपी ने शव का पोस्टमार्टम सासाराम सदर अस्पताल में करा दिया। इधर, मंगलवार को प्रेमिका को मेडिकल जांच व फर्द बयान के लिए पुलिस ने भभुआ कोर्ट में भेज दिया।

प्रेमिका ने बताया, प्रेमी के ही हैं दोनो नाम

इस संबंध में एसडीपीओ रघुनाथ सिंह ने बताया कि शुरुआती दौरान में युवक की पहचान नहीं होने पर उसका पोस्टमार्टम सासाराम सदर अस्पताल में कराया गया। लेकिन, बाद में पुलिस ने युवती से पूछताछ की, तो पता चला कि प्रभाकर और पिंटू दोनों एक ही युवक का नाम है।

इसके बाद उसकी पहचान हुई और उसके परिजन शव लेकर मंगलवार की शाम दरौली गांव पहुंचे। पुलिस मामले की छानबीन कर रही है। युवती को मेडिकल जांच कराने के बाद भभुआ न्यायालय भेज दिया गया है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.