Move to Jagran APP

चुनाव में सराहनीय कार्य करने वालों को मिलेगा प्रशस्ति पत्र

लोकसभा चुनाव संपन्न कराने में पदाधिकारियों व कर्मियों की सराहनीय भूमिका पर उन्हें धन्यवाद देने एवं फीडबैक के लिए स्थानीय प्रखंड कार्यालय परिसर के बीआरजीएफ सभागार में शुक्रवार को एक दिवसीय कार्यशाला का आयोजन किया गया।

By JagranEdited By: Published: Sat, 08 Jun 2019 12:51 AM (IST)Updated: Sat, 08 Jun 2019 12:51 AM (IST)
चुनाव में सराहनीय कार्य करने  वालों को मिलेगा प्रशस्ति पत्र
चुनाव में सराहनीय कार्य करने वालों को मिलेगा प्रशस्ति पत्र

लोकसभा चुनाव संपन्न कराने में पदाधिकारियों व कर्मियों की सराहनीय भूमिका पर उन्हें धन्यवाद देने एवं फीडबैक के लिए स्थानीय प्रखंड कार्यालय परिसर के बीआरजीएफ सभागार में शुक्रवार को एक दिवसीय कार्यशाला का आयोजन किया गया। जिसकी अध्यक्षता सहायक निर्वाची पदाधिकारी सह मोहनियां के बीडीओ अजय कुमार सिंह ने किया। इस मौके पर उपस्थित मोहनियां के एसडीएम शिव कुमार राउत ने कहा कि लोकतंत्र के महापर्व में सभी पदाधिकारियों व कर्मियों ने अपनी जिम्मेदारी का बखूबी निर्वाह किया। जिसके कारण चुनाव आयोग के गाइडलाइन के अनुसार शांतिपूर्वक चुनाव संपन्न हो गया। इसके लिए सभी सेक्टर दंडाधिकारी, बूथ सुपरवाइजर, बीएलओ एवं चुनाव कार्य में लगे सभी पदाधिकारी व कर्मी बधाई के पात्र हैं। लोकसभा चुनाव में जिन पदाधिकारियों व कर्मियों ने महत्वपूर्ण भूमिका निभाई है उन्हें प्रशस्ति पत्र देकर सम्मानित किया जाएगा। एसडीएम ने कहा कि किसी भी चुनाव में बीएलओ की महत्वपूर्ण भूमिका होती है। मोहनियां विधानसभा के सभी बीएलओ ने सराहनीय कार्य किया है। गांव गांव में मतदाता जागरूकता अभियान चलाया गया। जिसका परिणाम रहा कि इस लोकसभा चुनाव में पिछले चुनाव की अपेक्षा मतदान का प्रतिशत अधिक रहा। भीषण गर्मी के बावजूद लोगों ने अपने मताधिकार का प्रयोग किया। चुनाव में कई पदाधिकारियों और कर्मियों को कठिनाइयों का सामना करना पड़ा होगा। इससे उन लोगों ने क्या सीख ली यह अधिक महत्वपूर्ण है। इससे आने वाले चुनाव में वे अपने को विपरीत परिस्थितियों में भी ढाल कर काम करने में दक्ष होंगे। मोहनियां के डीएसपी रघुनाथ सिंह ने कहा कि लोकसभा चुनाव काफी यादगार रहा। मौसम की बेरुखी के बावजूद विपरीत परिस्थितियों में सभी पदाधिकारियों व कर्मियों ने चुनाव कार्य में सराहनीय कार्य किया। कहीं से शिकायत का मौका नहीं मिला। विधि व्यवस्था को लेकर पुलिस पदाधिकारी व पुलिसकर्मी काफी मुस्तैद रहे। मोहनियां में सभी बूथों पर होमगार्ड के जवान तैनात थे। इसके बावजूद कहीं से भी किसी तरह के विवाद की सूचना नहीं मिली। इससे प्रमाणित हुआ कि लोकसभा चुनाव संपन्न कराने में सभी पदाधिकारियों व कर्मियों की भूमिका महत्वपूर्ण रही। सीडीपीओ नीरू बाला ने कहा कि आदमी के अंदर ²ढ़ इच्छाशक्ति हो तो दायित्व के निर्वाह में कोई दिक्कत नहीं आएगी। चुनाव से पहले जिला प्रशासन ने मतदान प्रतिशत बढ़ाने पर बल दिया । इस मिशन को सफल बनाने में सभी बीएलओ, आंगनबाड़ी सेविका व सहायिका की महत्वपूर्ण भूमिका रही। बीडीओ अजय कुमार सिंह ने पदाधिकारियों व कर्मियों का धन्यवाद ज्ञापन करते हुए कहा कि सब के सहयोग से लोकसभा चुनाव शांतिपूर्ण माहौल में स्वच्छ व निष्पक्ष तरीके से संपन्न हो गया। पदाधिकारियों व कर्मियों ने दिन रात एक कर अपने दायित्व का निर्वाह किया। यह सबके लिए गर्व की बात है। इस मौके पर मोहनियां के बीईओ सत्यनारायण साह, मनरेगा के पीओ जितेंद्र कुमार, डीपीआरओ कृष्णानंद पंडित, प्रखंड सांख्यिकी पदाधिकारी संतोष कुमार, थानाध्यक्ष शरदेंदु शरत, प्रखंड उद्यान पदाधिकारी राणा प्रताप सिंह सहित सभी सेक्टर दंडाधिकारी, बूथ सुपरवाइजर, बीएलओ व कर्मी उपस्थित रहे।

loksabha election banner

लोकसभा चुनाव और क्रिकेट से संबंधित अपडेट पाने के लिए डाउनलोड करें जागरण एप


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.