Move to Jagran APP

ओवरलो¨डग पर सख्त हुआ प्रशासन, जीटी रोड पर उतरे पदाधिकारी

जीटी रोड पर ओवरलो¨डग का खेल पुराना है। इसमें प्रशासन व कारोबारियों के बीच शह और मात का खेल चलता है। जब प्रशासन सख्त होता है तो बालू कारोबारी व इंट्री माफिया बैक फुट पर चले जाते हैं।

By JagranEdited By: Published: Thu, 01 Nov 2018 09:33 PM (IST)Updated: Thu, 01 Nov 2018 09:33 PM (IST)
ओवरलो¨डग पर सख्त हुआ प्रशासन, जीटी रोड पर उतरे पदाधिकारी
ओवरलो¨डग पर सख्त हुआ प्रशासन, जीटी रोड पर उतरे पदाधिकारी

जीटी रोड पर ओवरलो¨डग का खेल पुराना है। इसमें प्रशासन व कारोबारियों के बीच शह और मात का खेल चलता है। जब प्रशासन सख्त होता है तो बालू कारोबारी व इंट्री माफिया बैक फुट पर चले जाते हैं। कभी बालू कारोबारी प्रशासनिक व्यवस्था को चुनौती देते हुए निकल जाते हैं। एक सप्ताह से जीटी रोड का नजारा बदला हुआ है। कैमूर में जिला परिवहन पदाधिकारी के रूप में कार्यरत भरत भूषण के स्थानांतरण के बाद डीएम डॉ नवल किशोर चौधरी ने मोहनियां के डीसीएलआर नुरुल ऐन को डीटीओ की जिम्मेदारी सौंपी है। नए डीटीओ ने बालू के अवैध कारोबारियों पर शिकंजा कस दिया है। जिसके कारण बालू कारोबारियों व इंट्री माफियाओं में हड़कंप मच गया है। एक सप्ताह में एक सौ से अधिक ओवरलोड ट्रकों को पकड़ कर उनसे खनन व परिवहन विभाग का जुर्माना वसूला गया है। गुरुवार को बालू माफियाओं ने प्रशासन को चुनौती देते हुए ओवरलोडेड बालू के ट्रकों को समेकित चेक पोस्ट पार कराने का प्रयास किया। जिसे प्रशासन ने विफल कर दिया। बालू कारोबारियों का रुख भांपकर प्रशासन ने बुधवार की रात से ही चेक पोस्ट पर चौकसी बढ़ा दी गई थी। डीटीओ नूरुल ऐन ने मोहनियान, दुर्गावती व कुदरा की पुलिस के सहयोग से चेक पोस्ट पर ट्रकों की घेराबंदी कर दी। इसके कारण मोहनियां से लेकर चेकपोस्ट तक दो सौ से अधिक बालू लदे ट्रक खड़े हो गए। गुरुवार को डीटीओ के साथ मोहनियां के एसडीएम शिव कुमार राउत, डीएसपी रघुनाथ ¨सह आरटीओ व पुलिस बल के साथ चेकपोस्ट पर पहुंच गए। जीटी रोड पर खड़े ओवरलोड ट्रकों के बारे में कैमूर के जिला जिलाधिकारी को जानकारी दी गयी। डीएम ने पदाधिकारियों को सख्त निर्देश दिया कि किसी भी कीमत पर ओवरलोडेड बालू के ट्रकों को चेकपोस्ट पार नहीं करने देना है। उनके निर्देश पर भारी संख्या में पुलिस के जवान बज्र वाहन के साथ चेकपोस्ट पर पहुंच गए। इसके बाद बारी-बारी से ओवरलोडेड ट्रकों को टॉल प्लाजा के धर्म कांटा पर वजन करा करा कर जुर्माना वसूलने का काम शुरू हुआ। डीटीओ व आरटीओ चालान काट रहे थे। कई ओवरलोडेड ट्रकों को वजन कराने के बाद चेक पोस्ट के यार्ड में खड़ा कराया गया है। समाचार लिखे जाने तक करीब एक सौ ओवरलोडेड बालू के ट्रकों से जुर्माना वसूला जा चुका था। अभी यह कार्रवाई जारी थी। एसडीएम शिव कुमार राउत ने बताया कि ओवरलो¨डग को लेकर प्रशासन काफी शख्स है। जिलाधिकारी डॉ नवल किशोर चौधरी के निर्देश पर लगातार अभियान चलाकर ओवरलोडेड ट्रकों को पकड़ा जा रहा है। गुरुवार को मोहनियां, कुदरा व दुर्गावती थाना द्वारा भी ओवरलोडेड बालू के ट्रकों को पकड़ा गया है। इनसे जुर्माना वसूलने का कार्य जारी था।

loksabha election banner

Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.