Move to Jagran APP

कैमूर में होमगार्ड की परीक्षा में 818 रहे अनुपस्थित

केंद्रीय चयन परिषद के तत्वावधान में रविवार को बिहार पुलिस होमगार्ड की लिखित परीक्षा जिले के 14 परीक्षा केंद्रों पर आयोजित की गई।

By JagranEdited By: Published: Sun, 24 Jan 2021 10:50 PM (IST)Updated: Sun, 24 Jan 2021 10:50 PM (IST)
कैमूर में होमगार्ड की परीक्षा में 818 रहे अनुपस्थित
कैमूर में होमगार्ड की परीक्षा में 818 रहे अनुपस्थित

कैमूर। केंद्रीय चयन परिषद के तत्वावधान में रविवार को बिहार पुलिस होमगार्ड की लिखित परीक्षा जिले के 14 परीक्षा केंद्रों पर आयोजित की गई। परीक्षा में कुल 3275 परीक्षार्थियों को शामिल होना था। लेकिन परीक्षा में कुल 2,457 परीक्षार्थी ही शामिल हुए। जबकि 818 परीक्षार्थी अनुपस्थित रहे। परीक्षा केंद्र के आसपास पुलिस की कड़ी सुरक्षा व्यवस्था रही। परीक्षा केंद्र पर कोई भी परीक्षार्थी, अधीक्षक मोबाइल लेकर अंदर प्रवेश नहीं कर सका। परीक्षा एक पाली में आयोजित हुई। सभी परीक्षा केंद्र भभुआ अनुमंडल क्षेत्र में ही बनाए गए थे। परीक्षा को शांतिपूर्ण तरीके से संपन्न कराने के लिए उड़नदस्ता दल का गठन भी किया गया था। जिसमें शामिल पदाधिकारी परीक्षा केंद्रों का लगातार भ्रमण कर जायजा लेते रहे। परीक्षा केंद्रों पर महिला पुलिस बल की भी तैनाती थी। केंद्र में प्रवेश से पूर्व सभी परीक्षार्थियों की गहनता से जांच की गई। भभुआ नगर के दो केंद्रों पर हुई राष्ट्रीय प्रतिभा खोज परीक्षा

loksabha election banner

जासं, भभुआ: भभुआ नगर के दो परीक्षा केंद्रों पर रविवार को राष्ट्रीय प्रतिभा खोज सह राष्ट्रीय आय मेधा छात्रवृत्ति परीक्षा हुई। जिसमें राष्ट्रीय प्रतिभा खोज परीक्षा में 84 बच्चों को शामिल होना था। लेकिन पांच बच्चे अनुपस्थित रहे। इसी तरह राष्ट्रीय आय मेधा छात्रवृत्ति परीक्षा में 216 बच्चों को शामिल होना था। जिसमें 23 बच्चे अनुपस्थित रहे। जबकि दोनों परीक्षा को मिला कर कुल 310 परीक्षार्थियों को शामिल होना था। सभी परीक्षा केंद्रों पर स्टैटिक दंडाधिकारी के अलावा पुलिस पदाधिकारियों की प्रतिनियुक्ति की गई थी। परीक्षा दो पाली में आयोजित हुई। जिसमें सुबह 10:30 बजे से 12:00 बजे तक प्रथम पाली में तथा दूसरे चरण की परीक्षा एक बजे से तीन बजे तक हुई। उक्त परीक्षा के लिए भभुआ नगर के नगर पालिका मध्य विद्यालय भभुआ वार्ड नंबर सात व संत लारेंज इंग्लिश स्कूल को परीक्षा केंद्र बनाया गया था।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.