संसू कुदरा (कैमूर): कुदरा प्रखंड के डेरवां पंचायत में शिविर लगाकर आधार कार्ड बनाया जा रहा है। इससे पंचायत की जनता में काफी हर्ष है।

जानकारी देते हुए प्रखंड मुखिया संघ के अध्यक्ष और डेरवां पंचायत के मुखिया राजेश कुमार सिंह उर्फ राजू सिंह ने बताया कि रविवार को पहले दिन 40 ग्रामीणों ने अपना आधार कार्ड बनवाया। उन्होंने बताया कि पंचायत मुख्यालय पर आज से आरंभ हुआ यह शिविर एक माह तक चलेगा। शिविर में 5 वर्ष से लेकर 60 वर्ष तक के ग्रामीणों का आधार कार्ड बनाया जा रहा है। श्री सिंह ने बताया कि ग्रामीणों का आधार कार्ड अभी तक नहीं बन पाने के कारण वे काफी चिंतित थे। शिविर लगने से उनकी बहुत समय की लंबित मांग पूरी हो रही है। उनका लक्ष्य है कि पंचायत में आधार कार्ड के योग्य एक भी ग्रामीण इससे वंचित नहीं रहने पाये।

बिजली को ले आंदोलन करेंगे मिलर

- बैठक में लिया गया निर्णय

संसू कुदरा (कैमूर): कुदरा के लालापुर बाजार में मिलर संघ के अध्यक्ष राजेन्द्र प्रसाद सिंह की अध्यक्षता में रविवार को चावल मिल मालिकों की बैठक हुई। जिसमें बिजली के मुद्दे को लेकर आंदोलन करने का निर्णय लिया गया । बैठक में इस बात पर गहरी नाराजगी जाहिर की गई कि कुदरा के चावल मिलों को पर्याप्त बिजली नहीं दी जा रही है। इस बात को लेकर आगे की कार्ययोजना पर बैठक में विचार किया गया । इस बात की जानकारी देते हुए श्री सिंह ने बताया कि बिजली बोर्ड और जिला प्रशासन के उच्चधिकारियों का आदेश होने के बावजूद कुदरा में चावल मिलों को समुचित बिजली नहीं दी जा रही है। उन्होंने कहा कि कुदरा के चावल मिलो का देश में स्थान है तथा बिजली बोर्ड को भी इनके द्वारा काफी राजस्व दिया जाता है। इसके बावजूद इनके साथ सौतेला व्यवहार किया जा रहा है। यदि बिजली बोर्ड का यहां पर यहीं रवैया रहा तो यहां के चावल मिल अपना विद्युत कनेक्शन कटा लेने को विवश हो जाएंगे। उन्होंने बताया कि बिजली के मुद्दे को लेकर उन लोगों द्वारा बिजली कार्यालय का घेराव करने और फोरलेन सड़क जाम करने का भी निर्णय लिया गया है।