Move to Jagran APP

एनएच दो पर बालू लदे ट्रक की टक्कर से टेंपो चालक घायल

दिल्ली-हावड़ा राष्ट्रीय राजमार्ग संख्या दो पर शनिवार को बालू लदे ट्रक की टक्कर से एक टेंपो चालक गंभीर रूप से घायल हो गया।

By JagranEdited By: Published: Sat, 10 Aug 2019 06:40 PM (IST)Updated: Sat, 10 Aug 2019 06:40 PM (IST)
एनएच दो पर बालू लदे ट्रक की टक्कर से टेंपो चालक घायल
एनएच दो पर बालू लदे ट्रक की टक्कर से टेंपो चालक घायल

दिल्ली-हावड़ा राष्ट्रीय राजमार्ग संख्या दो पर शनिवार को बालू लदे ट्रक की टक्कर से एक टेंपो चालक गंभीर रूप से घायल हो गया। घायल टेंपो चालक बबलू कुमार (30) करमचट थाना के जलालपुर गांव का निवासी बताया गया है। स्थानीय पीएचसी में प्राथमिक उपचार के पश्चात परिजन उसे बेहतर इलाज के लिए वाराणसी ले गए। दुर्घटना सुबह करीब नौ बजे स्थानीय थाना क्षेत्र के सकरी गांव में राम जानकी प्लस टू स्तरीय बालिका उच्च विद्यालय के समीप एनएच के क्रॉसिग पर घटी।

loksabha election banner

स्थानीय लोगों से मिली जानकारी के मुताबिक बबलू कुमार अपने टेंपो को चलाते हुए एनएच के डाउन लेन से क्रॉसिग पार कर अप लेन पर आ रहा था। इसी दौरान सासाराम की ओर से तेज गति से आ रहे ट्रक की ठोकर से वह टेंपो से नीचे सड़क पर गिर गया। टेंपो में वह अकेले ही था। बालू लदा ट्रक टेंपो चालक के पैर को कुचलते हुए यूपी की ओर भाग निकला। दुर्घटना में टेंपो चालक का पैर कट कर मांस के लोथड़े में तब्दील हो गया। उधर, उसका टेंपो बिना चालक के ही अप लेन पर कुदरा की ओर चलता रहा। उसके करीब 100 मीटर तक आगे जाने के बाद स्थानीय लोगों ने उस पर काबू पाया तथा उसी पर घायल टेंपो चालक को लादकर कुदरा पीएचसी पहुंचाया। जहां उसका प्राथमिक उपचार किया गया। दुर्घटना की जानकारी मिलने के बाद परिजन पीएचसी में पहुंचकर बेहतर इलाज के लिए उसे अपने साथ ले गए। अंडरपास नहीं होने के कारणअक्सर होती हैं दुर्घटनाएं सकरी गांव में एनएच दो के क्रासिग के पास अंडरपास नहीं होने के चलते आए दिन दुर्घटनाएं होती रहती हैं। दुर्घटनाओं में अब तक अनगिनत लोग हताहत हो चुके हैं। फिर भी भारतीय राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण अथवा परिवहन विभाग की नींद नहीं टूट रही है। क्रासिग के पास से ही एनएच दो के दोनों तरफ सर्विस लेन निकलते हैं। आसपास कॉलेज, कई स्कूल व काफी संख्या में कोचिग संस्थान हैं। सघन बस्ती तो है ही। इतनी संवेदनशील जगह होने के बावजूद अंडरपास की बात तो दूर क्रॉसिग पर जेब्रा क्रॉसिग के निशान तक नहीं बनाए गए हैं। स्थानीय लोगों का कहना है कि जेब्रा क्रॉसिग की मांग किए जाने पर भारतीय राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण के लोग नियमों का हवाला देने लगते हैं। लेकिन एक दशक से भी लंबे समय से अंडरपास का आश्वासन देते रहने के बावजूद उसे नहीं बनाने पर उन्हें नियम याद नहीं रहते।

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.