Move to Jagran APP

बिहार मुक्त विद्यालयी परीक्षा के प्रथम दिन एक नकलची धराया

बिहार मुक्त विद्यालयी शिक्षण एवं परीक्षा बोर्ड की दिसंबर 2018 की परीक्षा गुरुवार को जिला मुख्यालय के दो परीक्षा केंद्रों पर शुरू हुई।

By JagranEdited By: Published: Thu, 03 Jan 2019 10:46 PM (IST)Updated: Thu, 03 Jan 2019 10:46 PM (IST)
बिहार मुक्त विद्यालयी परीक्षा के प्रथम दिन एक नकलची धराया
बिहार मुक्त विद्यालयी परीक्षा के प्रथम दिन एक नकलची धराया

बिहार मुक्त विद्यालयी शिक्षण एवं परीक्षा बोर्ड की दिसंबर 2018 की परीक्षा गुरुवार को जिला मुख्यालय के दो परीक्षा केंद्रों पर शुरू हुई। परीक्षा के प्रथम दिन प्रथम पाली में राज्य संपोषित बालिका उच्च विद्यालय में कदाचार करते एक परीक्षार्थी को एसडीएम कुमारी अनुपम ¨सह ने पकड़ा। पकड़े गए परीक्षार्थी को परीक्षा से निष्कासित कर दिया गया। मिली जानकारी के अनुसार बिहार मुक्त विद्यालयी शिक्षण एवं परीक्षा बोर्ड की परीक्षा के प्रथम दिन परीक्षा निर्धारित दस बजे से प्रारंभ हुई। परीक्षा के प्रथम पाली में इंटरमीडिएट व मैट्रिक के परीक्षार्थी शामिल हुए। इसी तरह से दूसरी पाली में मैट्रिक व इंटर के परीक्षार्थी शामिल हुए। दोनों पालियों में ¨हदी व विज्ञान विषय की परीक्षा आयोजित हुई। प्रथम पाली में इंटर ¨हदी की परीक्षा में कदाचार करते हुए एक परीक्षार्थी को पकड़ा गया। जिसका रोल नंबर 1822006583 है। पकड़े गए परीक्षार्थी को तत्काल पुलिस को सौंप दिया गया। जहां दो हजार रुपये का निर्धारित बांड भरने के बाद उसे छोड़ दिया गया। उक्त परीक्षार्थी पूरी परीक्षा देने से वंचित हो गया। मिली जानकारी के अनुसार राज्य संपोषित बालिका उच्च विद्यालय में पहली पाली में मैट्रिक की परीक्षा में 156 में 136 ने परीक्षा दी। जबकि 20 अनुपस्थित रहे। जबकि दूसरी पाली में मैट्रिक में 123 में 105 ने परीक्षा दी और 18 परीक्षार्थी अनुपस्थित रहे। इसी तरह प्रथम पाली में इंटर में 268 में 224 परीक्षार्थियों ने परीक्षा दी। जबकि 44 परीक्षार्थी अनुपस्थित रहे। वहीं दूसरी पाली में इंटर में 168 में 125 शामिल हुए। जबकि 43 परीक्षार्थी अनुपस्थित रहे। वहीं अटल बिहारी ¨सह उच्च विद्यालय में प्रथम पाली में मैट्रिक में 166 में 161 ने परीक्षा दी, जबकि 5 परीक्षार्थी अनुपस्थित रहे। वहीं इंटर में पहली पाली में 236 में 206 परीक्षार्थी उपस्थित हुए। जबकि 30 परीक्षार्थी अनुपस्थित रहे। वहीं दूसरी पाली में मैट्रिक में 142 में 137 उपस्थित हुए, जबकि पांच परीक्षार्थी अनुपस्थित रहे। वहीं इंटर में 124 में 95 परीक्षार्थी शामिल हुए जबकि 29 अनुपस्थित रहे। परीक्षा के दौरान दोनों केंद्रों पर पुलिस बल व दंडाधिकारियों की प्रतिनियुक्ति थी। वहीं वरीय पदाधिकारी भी लगातार परीक्षा का जायजा लेते रहे।

prime article banner

Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.