संवाद सूत्र, झाझा (जमुई): बिहार में टू इन वन IPS अफसर हैं जमुई में पदास्थापित एसपी डा. शौर्य सुमन। वे वर्दी के साथ-साथ जब स्टेथोस्कोप उठाते हैं तो लोगों में खाकी के प्रति विश्वास दोगुना होता दिखाई देता है। एसपी ने झाझा प्रखंड के सुदूर बराकोला पंचायत के जुड़पनियां गांव में सामुदायिक पुलिसिंग कार्यक्रम में प्रतिभाग किया और यहां मेगा हेल्थ चेकअप कैंप में खुद ही आला थामते हुए लोगों का चेकअप किया।

मद्यनिषेध जागरूकता पर बल देते हुए इस  कार्यक्रम में नाट्य मंचन का सजीव चित्रण भी किया हुआ। वहीं मेडिकल कैंप में दवाओं का वितरण भी किया गया। एसपी ने लोगों का चेकअप करते हुए कहा कि जमुई पुलिस प्रशासन आपके हर एक सुख-दुख में एक सच्चे साथी की तरह आपके साथ है। आपको जब कभी हमारी टीम की आवश्यकता महसूस हो आप हमसे सहयोग लें।

वितरित किए गए कंबल

डा. सुमन ने कहा पूर्ववर्ती जिलाधिकारी एवं आरक्षी अधीक्षक के अथक प्रयास एवं सहयोग से इस सुदूरवर्ती क्षेत्रों में विकास एवं कुशल पुलिसिंग के कार्य को अंजाम दिया गया। इसी का परिणाम है कि आज हमलोग आसानी से क्षेत्र के लोगों के सुख दुख में खड़े हो पाते हैं। इस दौरान लगभग पंद्रह सौ लोगों के बीच कंबल वितरण किया गया। कार्यक्रम में अनुमंडल पुलिस उपाधीक्षक झाझा शिवशंकर प्रसाद, झाझा थानाध्यक्ष राजेश शरण के अलावा सीआरपीएफ के पदाधिकारी व बड़ी संख्या में ग्रामीण मौजूद थे।

  • - 1500 ग्रामीणों के बीच कंबल का वितरण
  • -एसपी ने पूर्ववर्ती जिलाधिकारी एवं आरक्षी अधीक्षक को दिया धन्यवाद
  • -कहा इनके प्रयास का परिणाम कि सुदूरवर्ती क्षेत्रों में विकास एवं कुशल पुलिसिंग कार्य दिया जा रहा अंजाम
  • -जुड़पनियां गांव में सामुदायिक पुलिसिंग कार्यक्रम का हुआ आयोजन

टू इन वन IPS अफसर हैं डा. शौर्य सुमन 

  • शौर्य सुमन पुलिस सेवा में आने से पहले मुंबई के एक अस्पताल में चिकित्सक थे।

  • उन्होंने 2015 में एमबीबीएस की डिग्री हासिल की थी।

  • उसके बाद यूपीएससी की तैयारी में जुट गए।

2017 में सफलता मिली। शौर्य सुमन 119वां रैंक हासिल कर चिकित्सक से भारतीय पुलिस सेवा के अधिकारी बनने का गौरव प्राप्त किया। अब वे जमुई में पदास्थापित हैं।

Edited By: Shivam Bajpai

जागरण फॉलो करें और रहे हर खबर से अपडेट