जमुई [जेएनएन]। बिहार में एक राजद विधान पार्षद पर 25 लाख रुपये की रंगदारी मांगने का आरोप लगा है। घटना को लेकर विधान पार्षद ने भी खुद से रंगदारी मांगे जाने का आरोप लगाते हुए एफआइआर दर्ज कराई है। मामला बालू घाट से जुड़ा बताया जा रहा है।
बालू घाट चलाने के लिए मांगे 10 लाख
राजद विधान पार्षद संजय प्रसाद के खिलाफ बालू घाट की संवेदक पम्‍मी कुमारी से 10 लाख रुपये की रंगदारी मांगने का आरोप लगा  है। लखीसराय निवासी बंदोबस्तधारी पम्मी कुमारी ने एसपी जे. रेड्डी से यह शिकायत की है। एसपी ने मामले की जांच का आदेश दिया है।
पम्मी कुमारी के अनुसार विधान पार्षद की बालू घाट पर बुरी नजर है। वे हमेशा पुलिस-प्रशासन को गलत सूचना देकर परेशान कर रहे थे। इस बीच 20 जून को उनके पति ने मोबाइल से संपर्क किया तो उन्होंने आगे से परेशान न करने का आश्वासन दिया। फिर, 20 जून को उन्होंने रात के नौ बजे फोन कर देवघर आकर मैनेज करने को कहा तथा 10 लाख रुपये की मांग की। 21 जून को उन्होंने कहा कि मेरे इलाके में बालू घाट चलाना है, तो रंगदारी देनी होगी।
रंगदारी देने या हत्‍या की धमकी की एफआइअार
उधर, विधान पार्षद संजय प्रसाद ने भी 25 लाख रुपए रंगदारी मांगने और नहीं देने पर हत्‍या की धमकी देने का आरोप लगाया है। विधान पार्षद के अनुसार 20 जून की रात में किसी ने उनके मोबाइल पर 30 बार मिस्ड कॉल किए। कॉल-बैक करने पर फोन रिसीव करनेवाले व्यक्ति ने अपशब्दों का प्रयोग किया तथा जान मारने की धमकी देते हुए 25 लाख रुपए रंगदारी देने की मांग की।

पुलिस अनुसंधान शुरू
एसपी जे रेड्डी ने कहा है कि दोनों शिकायतों के आधार पर अनुसंधान शुरू कर दिया गया है।

Posted By: Amit Alok

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप