जमुई। चैती नवरात्र के महाष्टमी पर मंत्रोच्चारण के साथ दुर्गा मंदिर टेलवा बा•ार में पूजा-अर्चना की गई। रानी तारा कुमारी द्वारा स्थापित माता के इस मंदिर में जिले के अलावा बांका व झारखंड के श्रद्धालु पूजा अर्चना के लिए यहां आते हैं। पिछले वर्ष भी देश में लागू लॉकडाउन होने के कारण माता के दरबार में श्रद्धालुओं के लिए पूजा अर्चना पर रोक थी। इस वर्ष भी पूजा से श्रद्धालुओं को दूर रखा गया है।

-------

बाजार में रामनवमी को लेकर मंगलवार को काफी चहल-पहल देखी गई। पूरा बाजार पूजन सामग्री की खरीदारी करने वालों से पटा रहा। बाजार में मुख्य रूप से भगवा झंडा, फल, फूल आदि पूजन सामग्री तथा मिठाई के दुकानों पर भारी भीड़ देखी गई। रामनवमी और नवरात्र के कारण फलों के भाव में उछाल देखा गया। रतनपुर पंचायत के ग्रामीण रामनरेश यादव, अजीत कुमार यादव, श्रवण मंडल, रंजीत यादव, ओंकार मंडल, राजीव मंडल आदि ने बताया कि जो फल दो दिन पूर्व 60 रुपये किलो मिल रहे थे वह आज 140 से 180 रुपये किलो मिल रहा है।

--------

घटियारी गांव में अखंड रामधुन का आयोजन

संवाद सूत्र, सरौन (जमुई) : चकाई प्रखंड अंतर्गत नौवाडीह पंचायत के घटियारी गांव में बजरंगबली मंदिर के प्रांगण में मंगलवार से चौबीस घंटे का अखंड हरिनाम संकीर्तन का आयोजन किया गया है। ग्रामीणों ने बताया कि सम्पूर्ण गांव की सुख, शांति, समृद्धि के लिए सभी ग्रामीणों के सहयोग से पिछले 24 वर्षों से लागातार अष्टयाम का आयोजन किया जा रहा है। अष्टयाम का शुभारंभ पंडित श्रीकांत पांडेय एवं जयदेव पांडेय द्वारा वैदिक मंत्रोच्चारण के बीच यज्ञ मंडप में विधिवत कलश स्थापित कर किया गया। इस दौरान प्रखंड के कई गांव से आई भजन मंडली ने शानदार प्रस्तुति से माहौल को भक्तिमय बना दिया है। बुधवार को दोपहर बाद अष्टयाम की समाप्ति के पश्चात कन्याओं एवं ब्राह्मणों को भोजन कराने के बाद ग्रामीणों के बीच प्रसाद का वितरण किया जाएगा। अष्टयाम के आयोजन से घटियारी सहित आस पास के कई गांवों का माहौल भक्तिमय हो गया है। मौके पर परमानंद राय, महेश राय, चंद्रकिशोर राय, मुरारी राय, सुबोध राय, अनिल राय, दिलीप राय, निरंजन राय, चंदन कुमार, मुकेश राय, ललन राय, रामरतन राय, तारणी राय, विरंची राय, बासुकी यादव, गोपाल वर्णवाल, विजय वर्णवाल सहित बड़ी संख्या में श्रद्धालु मौजूद थे।

Indian T20 League

शॉर्ट मे जानें सभी बड़ी खबरें और पायें ई-पेपर,ऑडियो न्यूज़,और अन्य सर्विस, डाउनलोड जागरण ऐप

kumbh-mela-2021