जमुई। सदर अस्पताल के कोविड केयर में भर्ती कोरोना पॉजिटिव एक 25 वर्षीय महिला की सोमवार की देर रात मौत हो गई। इसकी पुष्टि सिविल सर्जन डॉ. विनय कुमार शर्मा ने की है। महिला की मौत के बाद मंगलवार की अहले सुबह से ही अस्पताल कर्मियों के बीच हड़कंप मचा हुआ है। साथ ही लोगों के बीच दहशत भी व्याप्त है।

बता दें कि दो दिन पहले लगातार दो पॉजिटिव महिला की मौत होने के बाद अब सोमवार की रात खैरा प्रखंड की तीसरी महिला की मौत हुई है। जिससे लोग सदर अस्पताल आने से परहेज करने लगे हैं। सदर अस्पताल के कोविड केयर में ड्यूटी पर मौजूद आयुष चिकित्सक डॉ. कृष्ण मूर्ति ने बताया कि 25 वर्षीय महिला का पीएमसीएच में कई दिनों से इलाज चल रहा था। जो पहले से कई बीमारियों से ग्रसित थी। जिसे पीएमसीएच द्वारा हाइयर सेंटर रेफर किया गया था, लेकिन स्वजन उसे सदर अस्पताल ले आए। कोरोना पॉजिटिव होने के बाद सोमवार को कोविड केयर में भर्ती किया गया था। जहां इलाज के दौरान देर रात उनकी मौत हो गई है। जमुई में अब तक 15 लोगों की मौत कोरोना से हो चुकी है।

--------

जिले में 88 नए संक्रमितों की हुई पहचान

संवाद सहयोगी, जमुई : जिले में संक्रमण की रफ्तार तेज है। मंगलवार को 88 नए संक्रमित की पहचान हुई। इसके साथ ही पिछले चौबीस घंटे में 155 लोग बीमार हुए हैं। इस प्रकार एक अप्रैल से मंगलवार तक 560 संक्रमितों की पहचान हुई है। स्वास्थ्य विभाग द्वारा जारी रिपोर्ट के अनुसार मंगलवार को एक बार फिर जमुई प्रखंड में सबसे अधिक संक्रमित पाए गए। जमुई प्रखंड में 40 नए संक्रमित की पहचान हुई। झाझा में 15 संक्रमित पाए गए। इसी प्रकार बरहट में तीन, चकाई में एक, गिद्धौर में आठ, खैरा में सात, लक्ष्मीपुर में चार, सिकंदरा में पांच और सोनो में पांच नए संक्रमित की पहचान हुई। जिला स्वास्थ्य समिति के जिला अनुश्रवण सह मूल्यांकन पदाधिकारी मुकेश कुमार ने बताया कि अब तक 3669 संक्रमित की पहचान हुई जिसमें 3225 स्वस्थ हो चुके हैं। फिलवक्त सक्रिय केस की संख्या 431 है। इधर, बताया जाता है कि मंगलवार को एक संक्रमित महिला की मौत हो गई है। इसके पहले भी एक संक्रमित की मौत हुई थी। हालांकि स्वास्थ्य विभाग द्वारा इसकी आधिकारिक पुष्टि नहीं की गई है।

Indian T20 League

शॉर्ट मे जानें सभी बड़ी खबरें और पायें ई-पेपर,ऑडियो न्यूज़,और अन्य सर्विस, डाउनलोड जागरण ऐप

kumbh-mela-2021