Move to Jagran APP

बेहतर स्वास्थ्य सुविधा को लेकर डीडीसी ने चिकित्सकों के साथ की बैठक

संवाद सहयोगी जमुई चिकित्सक के ड्यूटी से गायब रहने की शिकायत पर मंगलवार को डीडीसी शशिशेखर चौधरी सदर अस्पताल पहुंचे। यहां बेहतर स्वास्थ्य सुविधा को लेकर सिविल सर्जन कार्यालय में सीएस डा. अजय कुमार भारती डीएस डा. सैयद नौशाद अहमद सहित सभी चिकित्सकों के साथ बैठक की।

By JagranEdited By: Published: Tue, 16 Aug 2022 06:41 PM (IST)Updated: Tue, 16 Aug 2022 08:41 PM (IST)
बेहतर स्वास्थ्य सुविधा को लेकर डीडीसी ने चिकित्सकों के साथ की बैठक
बेहतर स्वास्थ्य सुविधा को लेकर डीडीसी ने चिकित्सकों के साथ की बैठक

फोटो- 16 जमुई- 54

prime article banner

- ड्यूटी से गायब रहने वाले डाक्टर पर कार्रवाई करने का दिया निर्देश

- डीडीसी ने सदर अस्पताल का लिया जायजा

- ओपीडी और इमरजेंसी ड्यूटी पर तैनात रहे चिकित्सक

संवाद सहयोगी, जमुई : चिकित्सक के ड्यूटी से गायब रहने की शिकायत पर मंगलवार को डीडीसी शशिशेखर चौधरी सदर अस्पताल पहुंचे। यहां बेहतर स्वास्थ्य सुविधा को लेकर सिविल सर्जन कार्यालय में सीएस डा. अजय कुमार भारती, डीएस डा. सैयद नौशाद अहमद सहित सभी चिकित्सकों के साथ बैठक की। इस दौरान चिकित्सकों के ड्यूटी चार्ट और उपस्थिति पंजी का निरीक्षण किया। मरीजों को बेहतर स्वास्थ्य सुविधा मिले, इसके लिए डीडीसी ने चिकित्सकों को कई आवश्यक दिशा-निर्देश दिए। साथ ही ईमानदारीपूर्वक मरीजों की सेवा करने की बात कही। उन्होंने कहा कि ड्यूटी से गायब रहने वाले चिकित्सक पर कार्रवाई की जाएगी। इसके अलावा स्वास्थ्य व्यवस्था में किसी प्रकार की कमी न हो, इसके लिए अस्पताल प्रबंधक व जिम्मेदारों को भी टास्क दिए। बैठक के दौरान सभी चिकित्सकों ने भी ईमानदारीपूर्वक अपनी-अपनी ड्यूटी पूरा करने को लेकर पदाधिकारी को आश्वस्त किया। बैठक के बाद डीडीसी ने सदर अस्पताल में मौजूद गार्ड से भी ड्यूटी को लेकर जानकारी ली और निर्देश देते हुए जिम्मेदारी को निभाने का निर्देश दिया। फिर डीडीसी सदर अस्पताल पहुंचे और अल्ट्रासाउंड कक्ष, जांच कक्ष, महिला ओपीडी, मानसिक विभाग, रसोई घर के अलावा दवा काउंटर, इमरजेंसी कक्ष, महिला और पुरुष कक्ष, एसएनसीयू, आपरेशन थियेटर के अलावा पूरे सदर अस्पताल का घूम-घूमकर जायजा लिया। इस दौरान मानसिक विभाग में डाक्टर नहीं रहने और इमरजेंसी ट्रायज कक्ष बंद रहने को लेकर कार्रवाई कर व्यवस्था को जल्द दुरुस्त करने की बात कही। सदर अस्पताल स्थित दीदी की रसोई में पहुंचकर उन्होंने खाना के चार्ट की बारीकी से जांच की और खाना की गुणवत्ता को भी परखा। इसके अलावा सदर अस्पताल में भर्ती मरीजों से इलाज से संबंधित कई जानकारी ली और मरीजों को मिल रही सुविधाओं की भी जांच की। निरीक्षण के दौरान चिकित्सक समेत अन्य स्वास्थ्य कर्मियों के बीच हड़कंप मचा रहा। इस मौके पर डीपीएम सुधांशु नारायण लाल, डा.अरविद कुमार, डा. नागेंद्र कुमार, डा. विशाल आनंद, डा. श्वेता सिंह, डा. नेहा, डा. मृत्युंजय पंडित, डा. देवेंद्र कुमार, अस्पताल प्रबंधक रमेश कुमार समेत अन्य स्वास्थ्य कर्मी मौजूद थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.