Move to Jagran APP

देश की संप्रभुता सुरक्षित रखने वाले का ही हो चयन

जमुई। आजादी के बाद मतदाता स्वतंत्रता आंदोलन में शामिल लोगों को आदर्श मानते थे। 21वीं सदी आते

By JagranEdited By: Published: Tue, 26 Mar 2019 07:41 PM (IST)Updated: Tue, 26 Mar 2019 07:41 PM (IST)
देश की संप्रभुता सुरक्षित रखने वाले का ही हो चयन
देश की संप्रभुता सुरक्षित रखने वाले का ही हो चयन

जमुई। आजादी के बाद मतदाता स्वतंत्रता आंदोलन में शामिल लोगों को आदर्श मानते थे। 21वीं सदी आते ही देश आधुनिक युग में पहुंच गई है। इस परिवेश में देश के समक्ष काफी चुनौतियां हैं। इस वक्त हर मतदाता को सचेत रहने की जरूरत है। हमारा मत देश के नए जेनरेशन को प्रभावित कर सकता है। इसलिए मतदाता को क्षेत्र की विकास तथा देश की रक्षा करने वाले उम्मीदवार का चयन करना चाहिए ताकि विश्व के पटल पर अपने देश का नाम रोशन हो सके।

loksabha election banner

यह बात स्थानीय बाल विकास उच्च विद्यालय में सभी चुने सही चुने विषय पर जागरण द्वारा आयोजित परिचर्चा में लोगों ने कही। परिचर्चा के दौरान क्षेत्र के सांसद द्वारा किए गए कार्य एवं उनके महत्वपूर्ण योजना पर विशेष बहस हुआ और लोगों ने कहा कि संसद से ही क्षेत्र में विकास व देश की दिशा और दशा बदलती है।

रानी सिंह ने कहा कि लोकसभा के उम्मीदवार में विकास करने की ललक हो संसद का दायित्व देश के विकास को रफ्तार देना है। देश की संप्रभुता सुरक्षित करने की संभावना हो। वैसे दल के उम्मीदवार का चयन करना चाहिए।

नेहा बोहरा ने कहा कि देश में शिक्षा, बेरोजगारी जैसी समस्या सुधारने तथा महिलाओं की सुरक्षा देने वाले दल व उम्मीदवार को ही प्राथमिकता देनी चाहिए।

स्वाति कुमारी ने कहा कि देश हित में काम करने वाले योग्य सांसद का चुनाव होने से क्षेत्र का विकास तथा महिलाओं को सम्मान दिया जा सकता है। क्षेत्र में बेरोजगारी दूर करने वाले उम्मीदवार का चुनाव करना है।

पूजा कुमारी ने कहा कि देश की रक्षा को लेकर सजग और जनसमस्याओं के निदान को लेकर समर्पित उम्मीदवार को अपना सांसद बनाना चाहिए। देश का पीएम मजबूत व कड़े निर्णय लेने वाला होना चाहिए। जिस प्रत्याशी में क्षेत्र के विकास की ललक दिखे उसका ही चयन करना क्षेत्र हित में होगा।

मनजीत सिंह ने कहा कि देश को मजबूत नेतृत्व की जरूरत है। क्षेत्र का विकास करने वाले प्रत्याशी का चयन करना मतदाताओं के लिए जरूरी होगा।

स्नेह कुमार ने कहा कि जिसमें देश का विकास करने का हौसला हो जो भारत को विश्व पटल पर नई पहचान दिला सके ऐसे ही पीएम और ऐसे ही प्रत्याशी का चुनाव करना है ताकि क्षेत्र का समुचित विकास किया जा सके।

विभाकर कुमार ने कहा कि जमुई लोक सभा आर्थिक रूप से पिछड़ा जिला है। यहां विकास को लेकर कई कार्य का होना जरूरी है। जात पात और धर्म से हटकर जो विकास का काम करेगा वैसे प्रत्याशी का चुनाव करेंगे।

महेश झा ने कहा कि शिक्षा सुरक्षा एवं बेरोजगारी पर ध्यान देने वाले उम्मीदवार का चयन करना हमारी प्राथमिकता है।

बागेश्वरी प्रसाद सिंह ने कहा कि जिस प्रत्याशी में विकास करने का जज्बा हो तथा देश की रक्षा करने वाला नेतृत्व वैसे दल व प्रत्याशी का चयन करना जरूरी है।

विमल कुमार ने कहा कि युवाओं को रोजगार का अवसर मिले तथा शिक्षा में सुधार किया जाए। देश की सुरक्षा में अग्रसर होने वाले नेतृत्व की जरूरत है। क्षेत्र का विकास करने वाले प्रत्याशी का चयन करना जरूरी है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.