Move to Jagran APP

छह शिक्षिकाएं मिली गायब

जमुई। शुक्रवार को मटिहाना पंचायत की मुखिया बबीता ¨सह ने तकरीबन आधा दर्जन विद्यालयों का निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान प्राथमिक विद्यालय पैरा महादलित टोला में मध्याह्न भोजन बंद मिला, जबकि वहां पदस्थापित चार शिक्षिकाओं में से दो अनुपस्थित थीं।

By JagranEdited By: Published: Sat, 15 Sep 2018 08:00 PM (IST)Updated: Sat, 15 Sep 2018 08:00 PM (IST)
छह शिक्षिकाएं मिली गायब
छह शिक्षिकाएं मिली गायब

प्राथमिक विद्यालय श्याम पैरा में प्रभारी प्रधानाध्यापक को छोड़ वहां पदस्थापित चारों शिक्षिकाएं बिना सूचना अनुपस्थित थीं। मुखिया ने इसे गंभीरता से लिया। निरीक्षण में पाई अनियमितता की बाबत तैयार किए गए प्रतिवेदन को मुखिया ने बीडीओ, डीईओ तथा जिलाधिकारी को भेजा है।

loksabha election banner

------------

प्रभारी ने किया मुखिया से दु‌र्व्यवहार:

मुखिया बबीता ¨सह पंचायत शिक्षा समिति सदस्यों के साथ शुक्रवार को उत्क्रमित मध्य विद्यालय पैरा का निरीक्षण करने पहुंची। निरीक्षण के दौरान वहां नामांकित 378 बच्चों में 60 बच्चे ही उपस्थित थे। एमडीएम मेन्यू के अनुसार नहीं था। निरीक्षण के दौरान वहां बड़ी संख्या में पहुंचे ग्रामीणों ने बताया कि न तो यहां बच्चों को अंडे दिए जाते हैं और न ही मौसमी फल। ग्रामीणों की शिकायत पर मुखिया ने जब विद्यालय के प्रभारी प्रधानाध्यापक अमित कुमार से इस बाबत जानना चाहा तो वे भड़क गए। प्रभारी ने कहा जैसा चल रहा है वैसा ही चलेगा। मुखिया का आरोप है कि प्रभारी प्रधानाध्यापक द्वारा उनके व शिक्षा समिति के सदस्यों के साथ अशिष्ट व्यवहार किया गया। इसकी लिखित शिकायत मुखिया ने विभागीय अधिकारी से की है तथा संबंधित प्रभारी प्रधानाध्यापक पर उचित कार्रवाई किए जाने की मांग की है। वहीं दूसरी और मुखिया द्वारा दु‌र्व्यवहार के आरोपों को खारिज करते हुए प्रभारी अमित कुमार ने कहा कि मुखिया उनके अभिभावक तुल्य हैं जो पूछा गया उन्हें जानकारी दे दी गई।

-----------

वर्ग कक्ष में लटके थे ताले:

मुखिया के नेतृत्व में पंचायत की जांच टीम शुक्रवार दोपहर 1:50 बजे मध्य विद्यालय पैरा मटिहाना पहुंची। वर्ग कक्ष में ताले लटके मिले। लेकिन वहीं दूसरी ओर प्रधानाध्यापक कक्ष शिक्षक-शिक्षिकाओंकी हंसी ठिठोली से गुलजार था। मुखिया ने बताया वहां पदस्थापित 10 शिक्षक शिक्षिकाओं में से दो अनुपस्थित थी।

--

मुखिया द्वारा विद्यालय से संबंधित निरीक्षण प्रतिवेदन अभी तक प्राप्त नहीं हुआ है। प्रतिवेदन प्राप्त होते ही आरोपित शिक्षक-शिक्षिकाओं से स्पष्टीकरण मांगा जाएगा। यदि आरोप सही पाए गए तो नियमानुसार अग्रेतर कार्रवाई की जाएगी।

- रमाशंकर साह, बीईओ, सोनो


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.