Move to Jagran APP

भारत छोड़ो आंदोलन की वर्षगांठ पर भाकपा माले का धरना

जमुई। रविवार को राष्ट्रव्यापी आंदोलन के तहत प्रखंड के नरगंजो घोरमारा बेलाटांड़ आदि स्थानों पर किसान मजदूरों ने धरना-प्रदर्शन किया।

By JagranEdited By: Published: Sun, 09 Aug 2020 07:30 PM (IST)Updated: Sun, 09 Aug 2020 07:30 PM (IST)
भारत छोड़ो आंदोलन की वर्षगांठ पर भाकपा माले का धरना
भारत छोड़ो आंदोलन की वर्षगांठ पर भाकपा माले का धरना

जमुई। रविवार को राष्ट्रव्यापी आंदोलन के तहत प्रखंड के नरगंजो, घोरमारा, बेलाटांड़ आदि स्थानों पर किसान मजदूरों ने धरना-प्रदर्शन किया। भाकपा माले प्रभारी जयराम तुरी ने कहा कि केंद्र सरकार ने कोरोना काल में तीन किसान विरोधी अध्यादेश लाए हैं। किसान नेता रमेश यादव ने कहा कि कृषि उपज वाणिज्य एवं व्यापार संवर्धन कहने को तो किसान हितैषी हैं, लेकिन ऐसा है नहीं। गुलटन पूजहार ने कहा कि मनरेगा, इंदिरा आवास, सात निश्चय योजना में लूट मचाची है। कार्यक्रम में लूटन पूजहार, जगदीश राणा, विजय पूजहार, मुन्ना सोरेन, पांचु पंडित, उमेश राय, सुखदेव राय, झलरी देवी, सोनिया देवी आदि उपस्थित थे।

prime article banner

सिमुलतला(जमुई): रविवार को भाकपा माले का जन संगठन अखिल भारतीय किसान महासभा की ओर से राष्ट्रव्यापी एक दिवसीय धरना प्रदर्शन टेलवा बाजार पार्टी कार्यालय में आयोजित किया गया। धरना कार्यक्रम को संबोधित करते हुए भाकपा माले जमुई जिला कमेटी सदस्य कंचन रजक ने कहा कि आज कोरोना काल में प्रवासी मजदूर समेत कृषि मजदूर परेशान हैं। मजदूरों के लिए रोजगार और राशन की व्यवस्था आज तक नहीं की जा सकी है।

चंद्रमंडीह(जमुई): भारत छोड़ो आंदोलन के वर्षगांठ पर जनसंगठन अखिल भारतीय किसान महासभा एवं अखिल भारतीय खेत व ग्रामीण मजदूर सभा के कार्यकर्ताओं ने प्रखंड के भाकपा माले कार्यालय में देशव्यापी कार्यक्रम के तहत धरना एवं प्रदर्शन किया। मौके पर वक्ताओं ने कहा कि जब से देश में मोदी की सरकार बनी है तब से यह सरकार किसान और मजदूरों के विरुद्ध कई तरह के कानून बना रही है। किसानों के विरुद्ध में तीन अध्यादेश लाई है। तीनों अध्यादेश किसान विरोधी है। इनसे किसानों के फसलों की कीमत घट जाएगी। खेती की लागत महंगी और बीज सुरक्षा समाप्त हो जाएगी। सगदनीडीह पार्टी कार्यालय में राधे साह, रामचंद्र शर्मा, इन्द्रदेव गोस्वामी, पप्पू गोस्वामी, हेमंत साह, रुपन साह, शुकदेव शर्मा उपस्थित थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.