Move to Jagran APP

सातवें दिन शांतिपूर्ण रहा परीक्षा, एक निष्कासित

जमुई। इंटर परीक्षा के सातवें दिन मंगलवार को जिले के 22 केन्द्रों पर पहली पाली में विज्ञान संकाय व वाणिज्य संकाय के भाषा विषय व द्वितीय पाली में कला संकाय के मनोविज्ञान की परीक्षा आयोजित हुई।

By JagranEdited By: Published: Tue, 13 Feb 2018 06:45 PM (IST)Updated: Tue, 13 Feb 2018 06:45 PM (IST)
सातवें दिन शांतिपूर्ण रहा परीक्षा, एक निष्कासित
सातवें दिन शांतिपूर्ण रहा परीक्षा, एक निष्कासित

जमुई। इंटर परीक्षा के सातवें दिन मंगलवार को जिले के 22 केन्द्रों पर पहली पाली में विज्ञान संकाय व वाणिज्य संकाय के भाषा विषय व द्वितीय पाली में कला संकाय के मनोविज्ञान की परीक्षा आयोजित हुई। पहली पाली में नकल के आरोप में एक परीक्षार्थी को डीएवी परीक्षा सेंटर से निष्कासित किया गया। दोनों पालियों में कुल 16620 परीक्षार्थी 16336 परीक्षार्थी उपस्थित रहे जबकि 283 अनुपस्थित रहे। पहली पाली में 15690 में 15434 उपस्थित व 255 अनुपस्थित रहे। दूसरी पाली में 930 में 902 उपस्थित व 28 अनुपस्थित रहे।

loksabha election banner

खैरा : प्रखंड क्षेत्र में जारी इंटरमीडिएट की परीक्षा मंगलवार को भी शांतिपूर्ण अवस्था में जारी रही। इस दौरान प्लस टू उच्च विद्यालय खैरा में पहली पाली में भाषा की परीक्षा के दौरान 1164 परीक्षार्थियों में से 7 अनुपस्थित रहे। परियोजना बालिका उच्च विद्यालय में 392 परीक्षार्थियों में 3 अनुपस्थित रहे। दूसरी पाली की कला संकाय के समाज शास्त्र विषय में उच्च विद्यालय खैरा में 73 परीक्षार्थियों के बैठने की व्यवस्था की गई थी जिसमें 72 परीक्षार्थी उपस्थित हुए। वहीं, परियोजना बालिका उच्च विद्यालय में 35 में से 34 परीक्षार्थी उपस्थित हुए।

झाझा : मंगलवार को इंटरमीडिएट की वार्षिक परीक्षा झाझा के सभी पांच परीक्षा केन्द्रों पर शांतिपूर्वक हुई। प्रथम पाली में कुल 2941 परीक्षार्थी में से 55 परीक्षार्थी अनुपस्थित रहे, जबकि दूसरी पाली में कुल 137 परीक्षार्थी में से 2 परीक्षार्थी अनुपस्थित रहे। प्रथम पाली में डीएसएम कॉलेज के 646 में से 7, एमजीएस उच्च विद्यालय के 1047 में से 35, बालिका उच्च विद्यालय के 271 में से 8, अनुग्रह मध्य विद्यालय के 533 में से 4 परीक्षार्थी एवं आदर्श मध्य विद्यालय के 444 में से एक परीक्षार्थी अनुपस्थित थे। दूसरी पाली में डीएम कॉलेज के 8, बालिका उच्च विद्यालय में 21 एवं अनुग्रह मध्य विद्यालय में 11 परीक्षार्थी में से एक भी परीक्षार्थी अनुपस्थित नहीं थे, जबकि एमजीएस उच्च विद्यालय के 29 में से एक एवं आदर्श मध्य विद्यालय के 68 में से एक परीक्षार्थी अनुपस्थित रहे। इस दौरान सभी परीक्षा केन्द्रों पर पुलिस पदाधिकारी एवं दंडाधिकारी तैनात थे।

गिद्धौर : इंटरमीडिएट की परीक्षा सातवें दिन कड़ी प्रशासनिक निगरानी व दंडाधिकारी के देखरेख में हुई। प्लस टू महाराजा चन्द्रचूड़ विद्या मंदिर गिद्धौर में परीक्षा की पहली पाली में आयोजित भाषा विषय की परीक्षा में 605 परीक्षार्थी उपस्थित पाए गए, जबकि 5 परीक्षार्थी अनुपस्थित रहे। दूसरी पाली में आयोजित मनोविज्ञान विषय की परीक्षा में 2 परीक्षार्थी उपस्थित थे, जबकि एक अनुपस्थित पाए गए। इधर, प्लस टू अखिलेश्वर उच्च विद्यालय रतनपुर परीक्षा केंद्र पर प्रथम पाली के भाषा विषय की परीक्षा में 744 परीक्षार्थियों ने परीक्षा में भाग लिया, जबकि 5 अनुपस्थित रहे। दूसरी पाली में आयोजित मनोविज्ञान विषय की परीक्षा में 24 परीक्षार्थियों ने भाग लिया व 2 अनुपस्थित पाए गए।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.