Move to Jagran APP

पीएमओ से ऑनलाइन परीक्षा संचालित करने की अपील

जमुई। देश में कोरोना संक्रमण के बढ़ते दायरे के बीच केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड द्वारा संचालित कक्षा 10वीं एवं 12वीं की परीक्षा एक बार फिर सवालों से घिर गया है।

By JagranEdited By: Published: Tue, 13 Apr 2021 06:35 PM (IST)Updated: Tue, 13 Apr 2021 06:35 PM (IST)
पीएमओ से ऑनलाइन परीक्षा संचालित करने की अपील
पीएमओ से ऑनलाइन परीक्षा संचालित करने की अपील

जमुई। देश में कोरोना संक्रमण के बढ़ते दायरे के बीच केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड द्वारा संचालित कक्षा 10वीं एवं 12वीं की परीक्षा एक बार फिर सवालों से घिर गया है। छात्र-छात्राओं एवं अभिभावकों के बीच ऑनलाइन परीक्षा संचालित करने की मांग जोर पकड़ती जा रही है।

loksabha election banner

पूरे देश के छात्रों, अभिभावकों और शिक्षकों ने केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (सीबीएसई) द्वारा 10वीं 12वीं बोर्ड परीक्षा 2021 को ऑनलाइन करने का आग्रह किया है। साथ ही बिहार अभिभावक महासंघ के सचिव प्रमोद कुमार यादव ने ट्वीट कर पीएमओ, सीएमओ बिहार, केंद्रीय शिक्षा मंत्री आरपी निशांक एवं सीबीएसई से ऑनलाइन मोड में आयोजित करने या आंतरिक मूल्यांकन कर छात्रों को उत्तीर्ण करने की अपील की है। बताते चलें कि कोरोना संक्रमण के बढ़ते दायरे को देखते हुए पूरे देश में व्यापक स्तर पर छात्र-छात्राओं एवं अभिभावकों द्वारा परीक्षा रद व परीक्षा को ऑनलाइन मोड में संचालित करने को लेकर ऑनलाइन हस्ताक्षर अभियान भी चलाया जा रहा है। जिसमें लाखों छात्र छात्राओं एवं अभिभावकों ने भाग लिया जो इन दिनों इनटरनेट मीडिया पर वायरल हो रहा है। बिहार अभिभावक महासंघ का कहना है कि अंतरराष्ट्रीय स्तर पर देखा जाए तो कई ऐसे देश हैं जहां कोरोना संक्रमण का खतरा भारत से कम है। इसके बावजूद छात्र-छात्राओं को कोरोना संक्रमण से बचाव के मद्देनजर उन देशों में कई परीक्षाएं स्थगित कर दी गई फिर सीबीएसई ऑफलाइन परीक्षा संचालन को लेकर क्यों अड़ा हुआ है। इस संबंध में केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड ने हाल ही में बयान में बताया कि कोरोना संक्रमण से बचाव के दिशा-निर्देशों का सख्त अनुपालन करते हुए परीक्षा आयोजित की जाएगी। इसके लिए 40-50 प्रतिशत परीक्षा केंद्रों में वृद्धि की गई है। साथ ही जो छात्र प्रैक्टिकल परीक्षा में उपस्थित नहीं हो पाएंगे उन्हें दूसरा मौका दिया जाएगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.