Move to Jagran APP

खेल का विवाद पकड़ा तूल, पत्थरबाजी में पुलिस अधिकारी सहित आधा दर्जन जख्मी

जमुई। क्रिकेट मैच के दौरान सोमवार को शहर के भछियार मुहल्ले में उत्पन्न विवाद को असामाि

By JagranEdited By: Published: Tue, 15 Jan 2019 06:48 PM (IST)Updated: Tue, 15 Jan 2019 06:48 PM (IST)
खेल का विवाद पकड़ा तूल, पत्थरबाजी में पुलिस अधिकारी सहित आधा दर्जन जख्मी
खेल का विवाद पकड़ा तूल, पत्थरबाजी में पुलिस अधिकारी सहित आधा दर्जन जख्मी

जमुई। क्रिकेट मैच के दौरान सोमवार को शहर के भछियार मुहल्ले में उत्पन्न विवाद को असामाजिक तत्वों ने मंगलवार की सुबह तूल दे दिया। नतीजतन दो पक्ष के बीच जमकर पत्थरबाजी की घटना के साथ फाय¨रग भी हुई। पत्थरबाजी की घटना में पुलिस के एक अधिकारी सहित आधा दर्जन लोग जख्मी हो गए। घटना की सूचना पाकर मौके पर डीएम, एसपी सहित जिले के अन्य अधिकारियों ने पहुंच कर स्थिति को नियंत्रित किया। तदुपरांत सभी जख्मी को इलाज के लिए अस्पताल ले जाया गया। इस दौरान डीएम, एपी के दोनो पक्ष के लोगों से घटनाक्रम की जानकारी ली। साथ ही घटना में संलिप्त असामाजिक तत्वों को चिन्हित कर पुलिस के समक्ष जानकारी उपलब्ध कराने की बात कही गई। इस दौरान दोनों अधिकारियों ने स्पष्ट शब्दों में कहा कि अमन में खलल डालने वालों की खैर नहीं है। वैसे लोगों के खिलाफ पुलिस सख्त कार्रवाई करेगी। हालांकि घटनाक्रम को लेकर दोनो ओर से मंगलवार की शाम तक कोई प्राथमिकी दर्ज नहीं कराई गई है। इधर जमुई थाने में शांति समिति की बैठक बुलाई गई। बताया जाता है कि सोमवार को भछियार मुहल्ले में क्रिकेट मैच खेला जा रहा था। आजाद नगर तथा एकलव्य कॉलेज मुहल्ले के बीच हो रहे मैच में किसी बात को लेकर विवाद शुरू हो गया। विवाद को तूल पकड़ता देख मैच को रद्द कर दिया गया तथा स्थानीय स्तर पर मुखिया महेंद्र चौधरी सहित अन्य बुद्धिजीवियों द्वारा विवाद का पटाक्षेप करने का प्रयास किया गया। दोनो तरफ से मामला शांत हो गया। लेकिन, मंगलवार की सुबह पढ़ाई कर लौट रहे दो युवकों के साथ मारपीट की घटना ने विवाद को पुन: जन्म दे दिया और दोनों पक्ष की ओर से ईट-पत्थर बरसने लगे। इस दौरान फाय¨रग की आवाज भी सुनी गई। घटना क्रम में पुलिस अधिकारी विभांशु शेखर के अलावा भछियार मुहल्ला निवासी मो. मोनू, मो. महमूद, मो. समशुद्दीन, पारो मांझी एवं गौरव कुमार जख्मी हो गए। घटनास्थल पर एसडीओ लखींद्र पासवान, एसडीपीओ रामपुकार ¨सह, सीओ दीपक कुमार, बीडीओ पुरूषोत्तम त्रिवेदी एवं थानाध्यक्ष सिद्धेश्वर पासवान सहित बड़ी संख्या में जवान तैनात थे।

loksabha election banner

--------

इनसेट

अधिकारियों ने तलब की आयोजन समिति और खिलाड़ियों की सूची

जमुई: डीएम धर्मेंद्र कुमार एवं एसपी जे रडडी ने क्रिकेट टूर्नामेंट के आयोजन समिति के सदस्यों व दोनों टीमों के खिलाड़ियों की सूची तलब की है। इसके अलावा बच्चों के विवाद को तूल देने के मामले में संदिग्ध लोगों की सूची भी स्थानीय लोगों से ली जा रही है।

थाने में हुई शांति समिति की बैठक

जमुई: दो पक्ष के बीच उत्पन्न विवाद को जड़ से खत्म करने को लेकर थाना परिसर में शांति समिति की बैठक एसडीओ लखींद्र पासवान की अध्यक्षता में आयोजित हुई। इस दौरान समाज के बुद्धिजीवियों से आगे आने की अपील करते हुए एसडीओ ने कहा कि विवाद किसी समस्या का समाधान नहीं है। समाज में वैमनस्यता पैदा करने वालों पर प्रशासन की कड़ी नजर होने के साथ-साथ बुद्धिजीवियों को कर्तव्य और दायित्व का भी एहसास कराया गया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.