Move to Jagran APP

पंचायत चुनाव के पांचवें चरण में लक्ष्मीपुर के 13 पंचायतों में 72.22 प्रतिशत हुआ मतदान

जमुई। पंचायत चुनाव के पांचवें चरण के तहत लक्ष्मीपुर प्रखंड के सभी 154 मतदान केंद्रों पर रविवार को शांतिपूर्ण मतदान संपन्न हुआ। मतदान को लेकर उत्साहित मतदाताओं की सुबह 700 बजे से पहले से ही लंबी कतारें लगनी शुरू हो गई थी।

By JagranEdited By: Published: Sun, 24 Oct 2021 06:40 PM (IST)Updated: Sun, 24 Oct 2021 06:40 PM (IST)
पंचायत चुनाव के पांचवें चरण में लक्ष्मीपुर के 13 पंचायतों में 72.22 प्रतिशत हुआ मतदान
पंचायत चुनाव के पांचवें चरण में लक्ष्मीपुर के 13 पंचायतों में 72.22 प्रतिशत हुआ मतदान

जमुई। पंचायत चुनाव के पांचवें चरण के तहत लक्ष्मीपुर प्रखंड के सभी 154 मतदान केंद्रों पर रविवार को शांतिपूर्ण मतदान संपन्न हुआ। मतदान को लेकर उत्साहित मतदाताओं की सुबह 7:00 बजे से पहले से ही लंबी कतारें लगनी शुरू हो गई थी। कई मतदान केंद्रों पर ईवीएम में गड़बड़ी रहने के कारण कुछ देर तक मतदान की प्रक्रिया बाधित रही। हालांकि निर्वाचन कर्मियों ने तुरंत सुधार कर लिया। क्षेत्र में इंटरनेट सेवा सही नहीं रहने के कारण चुनाव आयोग के दिशा निर्देश पर लगाए गए बायोमीट्रिक सेवा के बिना भी कई मतदान केंद्रों पर मतदान कराया गया। वहीं कई मतदान केंद्रों पर बायोमेट्रिक के कारण मतदान की प्रक्रिया धीमी गति से चल रही थी।

loksabha election banner

प्रखंड निर्वाची पदाधिकारी प्रभात रंजन ने बताया कि लक्ष्मीपुर प्रखंड में 72.22 प्रतिशत मतदाताओं ने अपने मताधिकार का प्रयोग किया। चुनाव के दौरान किसी भी पंचायत में किसी भी तरह की गड़बड़ी की सूचना नहीं है। मतदान केंद्रों पर लेकर आए पोलिग एजेंटों को हिरासत में लेकर अनुमंडल अधिकारी अपने संग सुरक्षा बलों के साथ वाहन में बिठाकर पूरे दिन क्षेत्र में भ्रमण कराते देखा गया। इधर चुनाव के दौरान मतदान को शांतिपूर्ण एवं निष्पक्ष तरीके से संपन्न कराने को लेकर जिला निर्वाचन पदाधिकारी सह डीएम अवनीश कुमार सिंह, एसपी प्रमोद कुमार मंडल, डीडीसी आरिफ हसन, एसडीओ अभय कुमार तिवारी, अभियान एसपी सुधांशु कुमार, निगरानी करते रहे। सुरक्षा व्यवस्था को लेकर सीआरपीएफ, एसएसबी ,एसटीएफ कंपनी के जवानों द्वारा लगातार क्षेत्र में फ्लैग मार्च कर शांति पूर्ण रुप से चुनाव कराने में अपना योगदान दिया।

----------------

1288 प्रत्याशियों का भाग्य ईवीएम ओर मतपेटियों में हुआ बंद

प्रखंड के 13 पंचायत के 154 मतदान केंद्रों पर मतदान की प्रक्रिया शांतिपूर्ण तरीके से संपन्न होने के उपरांत कुल 1288 प्रत्याशियों का भाग्य ईवीएम में बंद हो चुका है। ईवीएम में लक्ष्मीपुर प्रखंड से 5 जिला परिषद प्रत्याशी, 13 पंचायत के 95 मुखिया प्रत्याशी, 115 पंचायत समिति सदस्य प्रत्याशी, 79 सरपंच प्रत्याशी, 731 वार्ड सदस्य प्रत्याशी सहित 263 पंच प्रत्याशी का भाग्य ईवीएम में बंद हो गया। मतदान संपन्न होने के बाद कड़ी सुरक्षा के बीच ईवीएम को सील कर जमुई के लिए रवाना किया गया।

--------------

बुजुर्ग व दिव्यांग मतदाताओं में भी पंचायत चुनाव को लेकर दिखा उत्साह

पंचायत की सरकार बनाने को लेकर हो रहे मतदान में रविवार सुबह से ही क्षेत्र के मतदाताओं में खासा उत्साह देखा गया। सुबह 7:00 बजे से ही तेरह मतदान केंद्रों पर महिला मतदाता अपने मताधिकार का प्रयोग करने को लेकर कतार में दिखे। वही बुजुर्ग मतदाताओं में भी मतदान के प्रति सजगता देखी गई। सभी अपनी-अपनी बारी के इंतजार में अपने-अपने मतदान केंद्रों पर पहुंचे। मतदान प्रक्रिया के दौरान हरला पंचायत के मतदान केंद्र संख्या 79 उत्क्रमित मध्य विद्यालय पनोट में एक 80 वर्षीया वृद्ध महिला ने मतदान किया। मतदान केंद्र संख्या 80 पर 55 वर्षीय सुंदर पासवान व मतदान केंद्र संख्या 79 पर 65 वर्षीय दिव्यांग मतदाता भी बैसाखी के सहारे पहुंच उत्साह पूर्वक गांव की सरकार चुनने को लेकर मतदान किया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.