Move to Jagran APP

जिला परिषद के लिए दो का नामांकन पर्चा खारिज, चार ने किया दाखिल

जमुई। चरण दर चरण पंचायत चुनाव संपन्न कराए जाने की प्रक्रिया में नामांकन पर्चा दाखिल करने का सिलसिला तीसरे चरण के लिए गुरुवार से आरंभ हो गया। इसके पहले द्वितीय चरण के लिए दाखिल नामांकन पत्रों की जांच भी गुरुवार को हुई।

By JagranEdited By: Published: Thu, 16 Sep 2021 06:31 PM (IST)Updated: Thu, 16 Sep 2021 06:34 PM (IST)
जिला परिषद के लिए दो का नामांकन पर्चा खारिज, चार ने किया दाखिल
जिला परिषद के लिए दो का नामांकन पर्चा खारिज, चार ने किया दाखिल

जमुई। चरण दर चरण पंचायत चुनाव संपन्न कराए जाने की प्रक्रिया में नामांकन पर्चा दाखिल करने का सिलसिला तीसरे चरण के लिए गुरुवार से आरंभ हो गया। इसके पहले द्वितीय चरण के लिए दाखिल नामांकन पत्रों की जांच भी गुरुवार को हुई। इसमें जिला परिषद सदस्य पद के लिए अनुमंडल कार्यालय में अलीगंज पूर्वी और पश्चिमी भाग से एक-एक अभ्यर्थियों का नामांकन पर्चा खारिज हो गया, जबकि तृतीय चरण के पहले दिन जमुई जिला परिषद क्षेत्र संख्या चार से अनुज कुमार सिंह तथा पांच से प्रदीप कुमार निरंजन ने नामांकन पर्चा भरा है। इसके अलावा गिद्धौर जिला परिषद क्षेत्र संख्या तीन से पुनीता कुमारी एवं चंदा देवी ने नाम निर्देशन पत्र भरकर पंचायत चुनाव में अपनी भागीदारी दर्ज करा दी है। अनुमंडल पदाधिकारी सह निर्वाची पदाधिकारी अभय कुमार तिवारी ने बताया कि व्यय विवरणी दाखिल नहीं करने वाले अभ्यर्थियों की सूची में शामिल अलीगंज जिला परिषद क्षेत्र संख्या आठ से सुनयना देवी तथा जिला परिषद क्षेत्र संख्या नौ से मु. राशिद अली का नामांकन पर्चा रद कर दिया गया है। इसके साथ ही अलीगंज पूर्वी में नौ तथा पश्चिमी में 11 अभ्यर्थी का नामांकन पत्र वैध करार दिया गया है। सदर प्रखंड में भी नामांकन पर्चा दाखिल करने की गहमागहमी पहले दिन से ही शुरू हो गई। यहां पर्चा दाखिल करने आए अभ्यर्थियों के समर्थकों की भारी भीड़ को हटाने के लिए पुलिस को रौब गांठना पड़ा। पर्चा दाखिल करने से लेकर नाम निर्देशन पत्र खरीदने के लिए नाजिर रसीद कटाने को संभावित अभ्यर्थियों के बीच जारी जद्दोजहद देखने लायक थी। सदर प्रखंड निर्वाचन पदाधिकारी श्रीनिवास ने बताया कि नामांकन पर्चा दाखिल करने के प्रथम दिन मुखिया पद के लिए 22 पुरुष तथा सात महिला अभ्यर्थियों को मिलाकर कुल 29 ने पर्चा दाखिल किया है। इसी प्रकार सरपंच पद के लिए 20 तथा पंचायत समिति सदस्य के 16 अभ्यर्थियों ने उम्मीदवारी का आवेदन दाखिल किया है।

loksabha election banner

Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.