Move to Jagran APP

मौलिक अधिकार का जरूर करेंगे उपयोग

जहानाबाद। विधानसभा चुनाव में मतदान के लिए युवा मतदाताओं में काफी उत्साह है। पहली बार मतद

By Edited By: Published: Thu, 08 Oct 2015 09:06 PM (IST)Updated: Thu, 08 Oct 2015 09:06 PM (IST)
मौलिक अधिकार का जरूर करेंगे उपयोग

जहानाबाद। विधानसभा चुनाव में मतदान के लिए युवा मतदाताओं में काफी उत्साह है। पहली बार मतदान करने वाले युवाओं ने कहा कि हमलोग अपने मौलिक अधिकार का हर हाल में उपयोग करेंगे। हमारी वोट से हीं सरकार बनती है। मतदाताओं का यह भी मानना है कि चुनाव में प्रत्याशियों की छवि को देखते हुए वोट देना चाहिए। इसके लिए सभी लोगो को जातीय भावना से उपर उठकर एकजूट होकर मतदान करने की आवश्यकता है। युवा वर्ग के लोग ऐसे प्रत्याशियों के कायल है जो बेरोजगारी की समस्या तो दूर करें ही शैक्षणिक व्यवस्था को भी दुरुस्त करे।

loksabha election banner

मतदाताओं का कहना है

मौलिक अधिकार का प्रयोग करना बहुत ही जरुरी है। इसके साथ हीं अच्छे छवि वाले प्रत्याशी का चयन कर ही मतदान करना चाहिए। इसके लिए सभी वर्ग के लोगो को आत्म मंथन करने की आवश्यकता है। वगैर सोंचे समझे या किसी के बहकावे में आकर मतदान नहीं करना चाहिए। हमलोग ऐसे हीं प्रत्याशियों का चयन कर रहे है।

मो. सबीर अनवर

फोटो-14

मतदान में बढ़ चढ़कर हिस्सा लेते हुए लोकतांत्रिक व्यवस्था को दुरुस्त करना चाहिए। वोट का अधिकार सभी को है। इसका उपयोग करने से लोकतंत्र की रक्षा होती है। सरकार के चयन में हम वोटरों का हीं अधिकार है।

मो. शाबिर अनवर

फोटो-15

प्रत्याशियों की छवि देखते हुए वोट देने की आवश्यकता है। खराब एवं अपराधिक छवि वाले प्रत्याशियों का सार्वजनिक रुप से बहिष्कार होना चाहिए। जो प्रत्याशी युवा वर्ग के साथ हीं महिलाओं एवं व्यवसायियों की रक्षा करें। वैसे हीं प्रत्याशी को हमलोग वोट देंगे। सभी लोगों को भावनाओं से उपर उठकर मतदान करना चाहिए।

श्रवण कुमार

फोटो-16


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.