Move to Jagran APP

टीम वर्क के तहत स्वच्छ वातावरण में संपन्न कराएं मतदान : डीएम

जहानाबाद। विधानसभा चुनाव की सफलता को लेकर प्रशिक्षण प्राप्त कर्मियों से निर्वाचन-सह-जिलाधिकारी

By JagranEdited By: Published: Wed, 21 Oct 2020 09:17 PM (IST)Updated: Thu, 22 Oct 2020 05:06 AM (IST)
टीम वर्क के तहत स्वच्छ वातावरण में संपन्न कराएं मतदान : डीएम
टीम वर्क के तहत स्वच्छ वातावरण में संपन्न कराएं मतदान : डीएम

जहानाबाद। विधानसभा चुनाव की सफलता को लेकर प्रशिक्षण प्राप्त कर्मियों से निर्वाचन-सह-जिलाधिकारी नवीन कुमार ने मतदान प्रक्रिया की जानकारी हासिल की। डीएम ने चुनाव को लेकर प्रतिनियुक्त पदाधिकारियों एवं कर्मियों से ईवीएम, कंट्रोल यूनिट बीयू, वीवी पैट इत्यादि की बारीकी से जानकारी ली। उन्होंने महिला पीठासीन पदाधिकारी कहा कि मतदान कार्य एक सामूहिक दायित्व होता है। आप अपने सभी सहयोगियों के साथ तालमेल बनाएं और एक-दूसरे का मोबाइल नंबर आदान-प्रदान कर लें। टीम वर्क की तरह मतदान को सम्पन्न कराएं। उन्होंने कहा कि हमें पूरा विश्वास है कि आप अपने प्रतिभा का पूरा उपयोग करेंगे और मतदान प्रक्रिया को सफल बनाएंगे। मतदान सामग्री प्राप्त करते समय महत्वपूर्ण सामग्री का चेकलिस्ट से मिलान कर लें ताकि समय पर आपको कहीं ढूंढने की जरूरत नहीं पड़े। वीवी पैट पर धूप तथा बल्ब की रोशनी सीधा उसके स्क्रीन पर नहीं पड़ना चाहिए। कोरोना वायरस के फैलाव पर सख्ती से ध्यान देना जरूरी है। मॉक पॉल 90 मिनट पूर्व प्रारंभ करें तथा ध्यान रखें कि मॉक पोल के समय वीवी पैट और बीयू मतदान प्रकोष्ठ में ही रहे। वायरस संक्रमण से बचाव के लिए जिला प्रशासन द्वारा त्रिस्तरीय विस्तृत योजना तैयार की गई है। लोकतंत्र के महापर्व कोरोना को मात दे सके। कोविड-19 के बचाव के लिए एक से 100 तक पूर्व मुद्रित टोकन बीएलओ को उपलब्ध कराएंगे। जाच में तापमान अधिक पाये जाने पर उन सभी मतदाताओं को मुद्रित टोकन दिया जाएगा तथा मतदान दिवस के अंतिम घंटे में आकर अपना मतदान करेंगे। मतदान संपन्न कराने संलग्न कर्मियों को मास्क, हैण्ड सैनिटाइजर, फेस शील्ड, ग्लव्स इत्यादि सामग्री उपलब्ध कराई जा रही है। मतदाताओं को प्रवेश द्वार पर थर्मल स्क्रीनिग की जाएगी।

prime article banner

डीएम ने बताया कि कोविड-19 कि नियमों का अनुपालन नहीं करने वाले मतदाताओं से पचास रुपये का जुर्माना वसूला जाएगा। इस मौके पर प्रशिक्षण कोषांग-सह-भूअर्जन पदाधिकारी सत्यप्रकाश सहित कई पदाधिकारी उपस्थित थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.