Move to Jagran APP

जदयू में शामिल होंगे प्रदेश कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष रामजतन सिन्हा

जहानाबाद। प्रदेश कांग्रेस कमेटी के पूर्व अध्यक्ष प्रो रामजतन सिन्हा जदयू में शामिल होंगे। इसके लिए 12 फरवरी को पटना के बापू सभागार में समारोह का आयोजन किया जा रहा है।

By JagranEdited By: Published: Mon, 28 Jan 2019 12:37 AM (IST)Updated: Mon, 28 Jan 2019 12:37 AM (IST)
जदयू में शामिल होंगे प्रदेश कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष रामजतन सिन्हा
जदयू में शामिल होंगे प्रदेश कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष रामजतन सिन्हा

जहानाबाद। प्रदेश कांग्रेस कमेटी के पूर्व अध्यक्ष प्रो रामजतन सिन्हा जदयू में शामिल होंगे। इसके लिए 12 फरवरी को पटना के बापू सभागार में समारोह का आयोजन किया जा रहा है। इस समारोह में मुख्यमंत्री नीतीश कुमार तो मौजूद रहेंगी ही जदयू के कई मंत्री, सांसद तथा विधायक के साथ ही अन्य राजनेता भी मौजूद रहेंगे। प्रो सिन्हा के इस समारोह के लिए इस जिले में व्यापक तैयारी की जा रही है। उनके समर्थकों में उन्हें जदयू में शामिल होने को लेकर काफी उत्साह देखा जा रहा है। स्थानीय परिसदन में रविवार को पत्रकारों के साथ बातचीत करते हुए प्रो सिन्हा ने कहा कि मैं लंबे दिनों तक कांग्रेस में रहकर पार्टी की सेवा की। लेकिन उसने एक अदद टिकट देना भी मुनासिब नहीं समझा। उन्होंने कहा कि विगत तीन वर्षों से मैं उपेक्षा का दंश झेल रहा था। लंबे दिनों तक काम करने के बाद भी कांग्रेस के लोगों ने मेरा सुध लेना मुनासिब नहीं समझा। उन्होंने कहा कि मेरे लिए एनडीए तथा यूपीए दो ही विकल्प था। वर्तमान समय में इस प्रदेश में फिर से जातीय उन्माद पैदा किए जाने की कोशिश की जा रही है। चाहे सवर्ण समाज के लोग हों या पिछड़ा, अतिपिछड़ा एवं दलित-महादलित परिवार के लोग हों। इस कटुता के कारण अपने आपको भयभीत महसूस करने लगे हैं। ऐसी परिस्थिति में यदि इन लोगों को उससे कोई निजात दिला सकता है तो वे सिर्फ नीतीश कुमार ही हैं। उन्होंने कहा कि नीतीश कुमार की सरकार में समाज के हर वर्ग के लोग अपने को सुरक्षित महसूस कर रहे हैं जबकि दूसरे लोगों के बारे में भली भांति जानते हैं। प्रो सिन्हा ने कहा कि एक तरफ नीतीश कुमार जैसे पढ़े लिखे और सक्षम व्यक्ति के हाथ में प्रदेश की बागडोर है तो दूसरी ओर अक्षम व्यक्ति द्वारा उस कुर्सी को हथियाने की कोशिश की जा रही है। उन्होंने कहा कि लोगों ने कभी सोचा नहीं था कि मेरे गांव में सड़क और बिजली भी पहुंचेगी। नीतीश कुमार की सरकार ने टॉल फ्री नंबर जारी किया। इसके पीछे सरकार का मकसद है कि जिन गांवों तथा टोलों में अब तक बिजली नहीं पहुंची है वे लोग बताएं ताकि उन गांवों में बिजली पहुंचाई जाए। उन्होंने कहा कि एनडीए में शामिल होने के लिए मेरी ओर से कोई शर्त नहीं रखी गई है। जदयू नेतृत्व का जो भी निर्देश होगा उसका वे अनुपालन करेंगे। उन्होंने यह भी कहा कि मेरे द्वारा जदयू सहित सभी एनडीए के कार्यकर्ताओं को उचित सम्मान दिया जाएगा। इस मौके पर जिला पार्षद सुनिता देवी, भाजपा के पूर्व जिलाध्यक्ष शशि रंजन, समाजसेवी योगेंद्र शर्मा उर्फ योगा बाबू, पूर्व मुखिया जितेंद्र शर्मा आदि लोग भी मौजूद थे।

loksabha election banner

Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.