Move to Jagran APP

दरधा नदी पुल पर भीषण जाम से हलकान रहे लोग

जहानाबाद। शहर में जाम की समस्या तो आम हो गई है। लेकिन कभी-कभी यह समस्या इस कदर गंभीर हो जाती है कि आवश्यक वाहनों को भी निकलने की जगह नहीं मिल पाती।

By JagranEdited By: Published: Mon, 02 Aug 2021 11:17 PM (IST)Updated: Mon, 02 Aug 2021 11:17 PM (IST)
दरधा नदी पुल पर भीषण जाम से हलकान रहे लोग
दरधा नदी पुल पर भीषण जाम से हलकान रहे लोग

जहानाबाद। शहर में जाम की समस्या तो आम हो गई है। लेकिन, कभी-कभी यह समस्या इस कदर गंभीर हो जाती है कि आवश्यक वाहनों को भी निकलने की जगह नहीं मिल पाती। सोमवार सुबह 11 बजे से दोपहर दो बजे दोपहर तक दरधा नदी पुल पर भीषण जाम लगा रहा। उमस भरी गर्मी में जाम में फंसे लोग हलकान रहे। उन्हें न तो आगे जाने का जगह मिल रहा थी और न ही पीछे वापस लौटने की।

loksabha election banner

दरधा पुल पर जाम के कारण एक ओर जहां अरवल मोड़ तो वहीं दूसरी ओर बतीस भंवरिया तक गाड़ियों की कतारें लग गई थीं। ट्रैफिक व्यवस्था को सुचारू रूप से संचालित करने में जुटे पुलिसकर्मी गाड़ियों के आगे-पीछे कर जाम को समाप्त कराने की कोशिश में जुटे थे। लेकिन, थोड़ी जगह मिलते ही दूसरी गाड़ी घुस जा रही थी। इससे पुन: जाम की स्थिति कायम हो जा रही थी। इस जाम में पैदल आने जाने वाले लोगों के लिए भी रास्ता नहीं मिल पा रहा था। सड़क के दोनों ओर फुटपाथ पर दुकानदारों का कब्जा है। ऐसे में पैदल यात्री भी सड़क पर ही चलने को बाध्य हो रहे हैं। दो घंटे तक जाम की यह स्थिति रही कि लोग अपनी गाड़ियों को छोड़ छाया की तलाश कर आराम फरमाते दिखे। दोपहर बाद धीरे-धीरे समस्या से निजात मिलने लगी। लेकिन, रुक-रुक कर फिर जाम की समस्या होती रही। हालांकि पहले की तरह जाम नहीं लगा। नदियों में उफान से एनएच पर बढ़ गई गाड़ियों की संख्या

एनएच-83 पर गाड़ियों की संख्या बढ़ गई है। दरअसल, कई मार्ग नदियों का पानी आने से अवरुद्ध हो गए हैं। जिससे एनएच पर ट्रैफिक का बोझ बढ़ने लगा है। जाफरगंज पुल के ऊपर से नदी का पानी बह रहा है। वही, पैदल तथा बाइक से आने-जाने वाले लोग पहले जहां निचली रोड तथा ठाकुरबाड़ी पुलिया के रास्ते से भी पार करते थे। लेकिन, दरधा नदी में बढ़ रहे पानी को देखते हुए यहां से भी आवागमन बंद कर दिया गया। इस कारण एनएच-83 पर अवस्थित पुल पर जाम की स्थिति कायम हो जा रही है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.