Move to Jagran APP

खेग्रामस के राष्ट्रीय सम्मेलन को ले लाल झंडे से पटा शहर

जहानाबाद। स्थानीय गांधी मैदान में 19 तथा 20 नवंबर को प्रस्तावित खेग्रामस के राष्ट्रीय सम्मेलन को लेकर पूरा शहर लाल झंडे से पट गया है। बड़ी संख्या में माले व खेग्रामस समर्थक शहर को सजाने में लगे हुए हैं। इस सम्मेलन को लेकर 19 नवंबर को गांधी मैदान में भाजपा भगाओ, गरीब बचाओ रैली का आयोजन किया जाएगा।

By JagranEdited By: Published: Sat, 17 Nov 2018 08:42 PM (IST)Updated: Sat, 17 Nov 2018 08:42 PM (IST)
खेग्रामस के राष्ट्रीय सम्मेलन को ले लाल झंडे से पटा शहर
खेग्रामस के राष्ट्रीय सम्मेलन को ले लाल झंडे से पटा शहर

जहानाबाद। स्थानीय गांधी मैदान में 19 तथा 20 नवंबर को प्रस्तावित खेग्रामस के राष्ट्रीय सम्मेलन को लेकर पूरा शहर लाल झंडे से पट गया है। बड़ी संख्या में माले व खेग्रामस समर्थक शहर को सजाने में लगे हुए हैं। इस सम्मेलन को लेकर 19 नवंबर को गांधी मैदान में भाजपा भगाओ, गरीब बचाओ रैली का आयोजन किया जाएगा। इस रैली में जहानाबाद के अलावा अरवल जिले के भी माले व खेग्रामस समर्थक मौजूद रहेंगे। माले के राष्ट्रीय महासचिव दीपंकर भट्टाचार्य मुख्य वक्ता होंगे, जबकि प्रसिद्ध अर्थशास्त्री ज्यां द्रेज, एएन सिन्हा इंस्टीच्यूट के पूर्व निदेशक डीएम दीवाकर तथा आशीष रंजन जैसे प्रसिद्ध अर्थशास्त्री रैली व सम्मेलन में भाग लेंगे। माले के अरवल के जिला सचिव महानंद तथा जहानाबाद के सचिव श्रीनिवास शर्मा ने बताया कि इस सम्मेलन में 23 राज्य के तकरीबन एक हजार पांच सौ प्रतिनिधि भाग लेंगे। उनलोगों ने बताया कि रैली व सभा को सफल बनाने के लिए दोनो जिले के कार्यकर्ता पूरी तन्मयता के साथ लगे हुए हैं। तकरीबन 250 कार्यकर्ता तोरण द्वार के साथ ही लाल झंडे से शहर को सजाने में लगे हुए हैं। गांधी मैदान में दो हजार लोगों को बैठने वाले पंडाल तैयार किए जा रहे हैं। जिसमें सम्मेलन का आयोजन किया जाएगा। उनलोगों ने बताया कि प्रतिनिधियों को ठहरने का इंतजाम टाउन हॉल, स्वामी सहजानंद संग्रहालय, रेड क्रॉस भवन, शालीमार रेस्ट हाउस, प्लाजा, शांति रेस्ट हाउस तथा मारवाड़ी धर्मशाला समेत कई हॉल एवं रेस्ट हाउस में किया गया है। सभी प्रतिनिधियों को आसानी से भोजन की सुविधा उपलब्ध हो जाए इसके लिए 10 काउंटर तैयार किए जा रहे हैं। शौचालय का भी इंतजाम किया जा रहा है। नेताओं ने बताया कि गांवों में मजदूरों, गरीबों एवं किसानों में मोदी सरकार के प्रति काफी आक्रोश है। वे लोग महंगाई, भ्रष्टाचार, बिजली बिल आदि में धांधली एवं नीतीश -मोदी सरकार की जनविरोधी कार्रवाई के खिलाफ सशक्त आवाज उठा रहे हैं। नेताद्वय ने बताया कि देश भर से आने वाले प्रतिनिधियों के स्वागत के लिए दोनो जिले के प्रबुद्ध जनों का व्यापक समर्थन मिल रहा है। सम्मेलन का केंद्रीय नारा मजदूर-किसानों ने ठाना है, लुटेरे मोदी सरकार को भगाना है के साथ सम्मेलन आरंभ होगा। उनलेागों ने कहा कि जहानाबाद की धरती पर राष्ट्रीय सम्मेलन होना दोनो जिले के लिए गौरव की बात है। सम्मेलन की सफलता हमलोगों को उत्साह देगा। उनलोगों ने बताया कि रैली को सफल बनाने के लिए शुक्रवार से ही पार्टी के राज्य कमेटी सदस्य रामबली ¨सह यादव के नेतृत्व में घोसी तथा जहानाबाद विधानसभा क्षेत्र के दर्जनों गांवों में सभा का आयोजन किया गया। प्रचार में जेएनयू के पूर्व छात्र नेता मो आरिफ भी लगे हुए हैं। अरवल जिले में भी तेजी के साथ प्रचार प्रसार किया जा रहा है।

loksabha election banner

Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.