Move to Jagran APP

लड़की से छेड़छाड़ करने के कारण की गई थी मंटू की हत्या

जहानाबाद। स्थानीय मौर्य नगर मोहल्ले के रहने वाले को¨चग संचालक अर¨वद कुमार के पुत्र गौरव आनंद उर्फ मंटू की हत्या एक लड़की के साथ बार-बार छेड़छाड़ किए जाने के कारण ही की गई थी।

By JagranEdited By: Published: Mon, 04 Feb 2019 12:40 AM (IST)Updated: Mon, 04 Feb 2019 12:40 AM (IST)
लड़की से छेड़छाड़ करने के कारण की गई थी मंटू की हत्या
लड़की से छेड़छाड़ करने के कारण की गई थी मंटू की हत्या

जहानाबाद। स्थानीय मौर्य नगर मोहल्ले के रहने वाले को¨चग संचालक अर¨वद कुमार के पुत्र गौरव आनंद उर्फ मंटू की हत्या एक लड़की के साथ बार-बार छेड़छाड़ किए जाने के कारण ही की गई थी। वह पड़ोस की ही एक लड़की के साथ एकतरफा प्यार करता था। लेकिन उसे उसका प्यार पसंद नहीं था। वह घर वालों से लगातार इसकी शिकायत करती थी। परिवार के लोगों द्वारा भी उसे इस गलत हरकत से बाज आने की नसीहत दी गई थी। इतना तक कि मोबाईल फोन के जरिए उसे धमकाया तक गया था। लेकिन वह नहीं माना। परिणामस्वरूप उसे अपनी जान गंवानी पड़ी। पुलिस द्वारा घटना के पांच दिनों के भीतर ही शहर के इस चर्चित घटना का उदभेदन कर लिया गया। उसने इसमें शामिल दो युवकों को न सिर्फ गिरफ्तार करने में सफलता हासिल की है बल्कि इसका साजिशकर्ता जो ¨जस पहने हुए था उस खून लगे ¨जस की भी बरामदगी कर ली गई है। इतना ही नहीं खून लगे हवाई चप्पल, खाली खोखे एवं खून लगे लोहे के तार एवं प्लास्टिक की बोरी की भी बरामदगी की गई है। पुलिस अब इसके मुख्य साजिशकर्ता सहित अन्य दो-तीन युवकों की तलाश में लग गई है। शहर के लोग घटना के दिन से ही यह जानने को उत्सुक थे कि आखिर किस वजह से उसकी हत्या की गई थी। स्थानीय पुलिस कार्यालय में रविवार को इस उदभेदन की जानकारी देते हुए एसपी मनीष ने कहा कि 29 फरवरी की रात मंटू की हत्या की गई थी। जबकि 30 को सवेरे कृषि फॉर्म कार्यालय परिसर में उसके शव की बरामदगी हुई थी। उन्होंने बताया कि मंटू के पिता मलहचक में को¨चग चलाते हैं जबकि मंटू भी इंटर की पढ़ाई कर रहा था। उन्होंने कहा कि वह उस मकान में नहीं रहता था जिसमें उसका माता-पिता रहते थे। उसने पढ़ाई के नाम पर पास में ही एक कमरा ले रखा था। एसपी ने बताया कि वह पड़ोस की एक लड़की के साथ एकतरफा प्यार कर रहा था जबकि नाबालिग लड़की को यह मंजूर नहीं था। उन्होंने बताया कि उसके परिवार के लोग अजीज थे। उन्होंने कहा कि उसके निकट संबंधी सौरव द्वारा उसे कई बार समझाया बूझाया गया। जब वह नहीं माना तो उसने हत्या कर देने की साजिश रची। इसके लिए उसने अपने मोहल्ले के ही कुंदन कुमार, काको थाना क्षेत्र के धरमपुर निवासी गुंजन कुमार के साथ ही अन्य दो युवकों से संपर्क किया। उन्होंने कहा कि घटना की रात सौरव के साथ ही गिरफ्तार गुंजन तथा कुंदन के अलावा अन्य एक दो लड़के उसके कमरे में गए। उनलोगों ने बोतल को तोड़कर उसके शरीर पर गंभीर प्रहार किया जिसके कारण उसकी मौत हो गई। एसपी ने यह भी कहा कि घटना के दौरान सौरव तथा मंटू के बीच हाथापाई भी हुई। इस दौरान सौरव के गर्दन में खरोच आया जिसका इलाज निजी क्लिनिक में कराया गया था। एक सवाल के जवाब में एसपी ने कहा कि मंटू के कमरे से जिस डिस्पोजल ग्लास की बरामदगी हुई थी उसमें शराब का कोई गंध नहीं आ रहा था। जिससे यह कहा जाए कि घटना के दौरान वह शराब का भी सेवन किया गया हो। एसपी ने बताया कि पूछताछ के दौरान कुंदन तथा गुंजन ने अपनी संलिप्तता स्वीकार की। उनलोगों ने बताया कि घटना को अंजाम दिए जाने के उपरांत वे लोग शव को कृषि फॉर्म परिसर में फेंक दिए थे।

loksabha election banner

Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.