Move to Jagran APP

कमजोर छात्र-छात्राओं के लिए करें विशेष व्यवस्था : डीएम

कमजोर छात्र-छात्राओं के लिए करें विशेष व्यवस्था डीएम

By JagranEdited By: Published: Sat, 20 Aug 2022 08:37 PM (IST)Updated: Sat, 20 Aug 2022 08:37 PM (IST)
कमजोर छात्र-छात्राओं के लिए करें विशेष व्यवस्था : डीएम
कमजोर छात्र-छात्राओं के लिए करें विशेष व्यवस्था : डीएम

कमजोर छात्र-छात्राओं के लिए करें विशेष व्यवस्था : डीएम

loksabha election banner

जहानाबाद : जिलाधिकारी रिची पाण्डेय की अध्यक्षता में समाहरणालय के सभाकक्ष में शिक्षा विभाग की मासिक समीक्षा बैठक आयोजित की गई। मौके पर डीएम ने गुणवत्तापूर्ण शिक्षा एवं उसके सकारात्मक प्रतिफल पर विशेष ध्यान देने के लिए समय-समय पर विद्यार्थियों का टेस्ट के माध्यम से मूल्यांकन कर कमजोर छात्र- छात्राओं को चिन्हित करते हुए उनके लिए पठन-पाठन की आवश्यक व्यवस्था करने का निर्देश दिया।

बैठक में डीएम ने जिला शिक्षा पदाधिकारी को निर्देश देते हुए कहा कि जिन विद्यालयों में पेयजल की अनुपलब्धता के कारण मध्याह्न भोजन संचालित नहीं किया जा रहा है वहां नल जल योजना के माध्यम से इस समस्या को दूर करने का कार्य सुनिश्चित करें। प्रखंड शिक्षा पदाधिकारियों को विद्यालयों में पानी की गुणवत्ता जांच कर सूची तैयार कर पीएचईडी के कार्यपालक अभियंता को भेजने का निर्देश दिया गया। जिले में अवस्थित वैसे विद्यालय जहां जलस्तर कम है उसकी सूची पीएचईडी विभाग को सौंपने का आदेश दिया गया। इस दौरान जिन विद्यालयों में चहारदीवारी नहीं है उसकी सूची तैयार कर मनरेगा से कार्य कराने के लिए उप विकास आयुक्त को उपलब्ध कराने का निर्देश दिया गया। इसके साथ ही यह भी निर्देश दिया गया कि विद्यालयों में कचरा प्रबंधन पर विशेष ध्यान रखना सुनिश्चित करें। मौके पर जिला पंचायत राज पदाधिकारी को निर्देश दिया गया कि विद्यालयों में नल जल योजना के संचालन का पंचायतवार समीक्षा कर आवश्यक कार्रवाई करना सुनिश्चित करें। प्रखंड शिक्षा पदाधिकारियों को निर्देश दिया गया कि नियमित रूप से उच्च विद्यालयों का निरीक्षण करें।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.