Move to Jagran APP

अपने बच्चों के भविष्य के लिए जरूर करें मतदान

जहानाबाद। जिले में मतदाताओं को जागरूक करने एवं वोट फीसद बढ़ाने के लिए जिला निर्वाचन पदाधिकारी -सह- जिलाधिकारी नवीन कुमार द्वारा जिले के कम मतदान फीसद वाले मतदान केंद्रों के आस-पास के गांव टोलों में मतदाता जागरूकता चौपाल का आयोजन 27 मार्च से प्रारंभ होकर 17 अप्रैल तक लगभग दो दर्जन स्थानों पर कार्यक्रम किया गया।

By JagranEdited By: Published: Thu, 18 Apr 2019 12:26 AM (IST)Updated: Thu, 18 Apr 2019 12:26 AM (IST)
अपने बच्चों के भविष्य के लिए जरूर करें मतदान
अपने बच्चों के भविष्य के लिए जरूर करें मतदान

जहानाबाद। जिले में मतदाताओं को जागरूक करने एवं वोट फीसद बढ़ाने के लिए जिला निर्वाचन पदाधिकारी -सह- जिलाधिकारी नवीन कुमार द्वारा जिले के कम मतदान फीसद वाले मतदान केंद्रों के आस-पास के गांव, टोलों में मतदाता जागरूकता चौपाल का आयोजन 27 मार्च से प्रारंभ होकर 17 अप्रैल तक लगभग दो दर्जन स्थानों पर कार्यक्रम किया गया। साथ हीं सहायक निर्वाची पदाधिकारी एआरओ द्वारा भी अपने-अपने विधान सभा क्षेत्रों में मतदाता चौपाल का आयोजन कर मतदाताओं को प्रेरित एवं जागरूक करने का कार्य किया गया।

loksabha election banner

इस परिप्रेक्ष्य में बुधवार को मखदुमपुर प्रखंड अंतर्गत मध्य विद्यालय, टेहटा में जिला निर्वाचन पदाधिकारी -सह- जिलाधिकारी की उपस्थिति में मतदाता जागरूकता चौपाल का आयोजन किया गया। इस अवसर पर जिला निर्वाचन पदाधिकारी ने उपस्थित लोगों को संबोधित करते हुए कहा कि पिछले चुनावों में युवाओं, महिलाओं, दिव्यांगजनों, वृद्धजनों, छात्रों सहित आमजनों द्वारा मतदान करने में सुस्ती दिखाई गई जिसके कारण आपके क्षेत्र में मतदान फीसद में कमी देखने को मिल रहा है। उन्होंने कहा कि 19 मई को हम अपने परिवार के साथ-साथ अपने आस-पड़ोस के लोगों को मतदान दिवस के दिन मतदान केंद्र पर ले जाएंगे तथा निष्पक्ष होकर अपने मताधिकार का उपयोग करेंगे तथा एक स्वच्छ सरकार का चयन करेंगे।

डीएम ने लोगों से कहा कि मतदान में भाग लेकर अपने मतदान के प्रति सजगता का परिचय दें। उन्होंने कहा कि अगर आप मतदान में भाग नहीं लेंगे तो हमारे बच्चे मतदान के प्रति उदासीन रहेंगे। उन्होंने टेहटा के लोगों से अपील किया कि वे मतदान दिवस के दिन मतदान प्रक्रिया में अवश्य रूप से भाग लें। जिला प्रशासन द्वारा सभी तैयारियां पूरी की जा रही है। किसी भी प्रकार की परेशानी हो तो आप निर्वाचन हेल्प लाईन 1950 पर संपर्क कर सकते हैं। मतदान करने का अवसर पांच वर्षो के बाद आता है। आप अपने सारे काम के जैसे इस कार्य को भी महत्व देते हुए अपने तथा अपने बच्चों के भविष्य को बनाएं ताकि एक अच्छे नेतृत्वकर्ता का चयन हो सके जो आपके विकास के साथ-साथ, आपके राज्य एवं देश का विकास कर सके।

जिला निर्वाचन पदाधिकारी ने मतदाता जागरूकता चौपाल में प्रसन्नता व्यक्त करते हुए कहा कि इतनी बड़ी संख्या में आपकी उपस्थित यह साबित करता है कि आप मतदान के प्रति काफी संवेदनशील हैं। मैं आपके गांव,पंचायत के में आया हूं । आप एकता दिखाते हुए अपने पसंद के प्रत्याशी को वोट दें तभी एक अच्छी सरकार बनेगी। वोट अगर आप अपने अधिकार के साथ देते हैं तो विकास के काम को कराने में भी आपकी भूमिका होती है। इसलिए 19 मई को अपनी ताकत दिखाते हुए मतदान में अवश्य भाग लें। उन्होंने स्कूल के छात्रगण से अपील किया कि आप अपने माता-पिता, दादा-दादी, चाचा-चाची को मतदान करने के लिए मतदान केन्द्र पर अवश्य ले जाएंगे।

जिला जनसंपर्क पदाधिकारी -सह- नोडल पदाधिकारी, स्वीप कोषांग ने कहा कि मतदान करना आपका संवैधानिक अधिकार है। इस अधिकार का उपयोग करते हुए आप सरकार बनाने में अपनी भागीदारी सुनिश्चित करें। उन्होंने उपस्थित लोगों से अनुरोध करते हुए कहा कि पांच वर्ष में आप अपने मत का ताकत दिखाते हुए मतदान में हिस्सा लें। पिछले चुनाव में वोटिग फीसद कम होने की गलती को सुधार करें। इस चुनाव में बढ़-चढ़ कर हिस्सा लें। उन्होंने कहा कि आंगनबाड़ी सेविका- सहायिका, जीविका दीदी, आशा कार्यकर्ता, विकास मित्र, टोला सेवक सहित अन्य पंचायत स्तरीय कार्यकर्ता मतदाताओं को जागरूक करने का कार्य पूरे मन से करें।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.