जहानाबाद। उड़ीसा में आए चक्रवर्ती तूफान का असर जिले में व्यापक पैमाने पर देखने को मिला। मंगलवार की रात में जो बारिश शुरू हुई वह बुधवार को पूरे दिन तक होती रही। हालांकि बारिश जोरदार नहीं हुई, लेकिन रिमझिम अंदाज में अच्छी खासी बारिश हुई। बारिश से एक ओर जहां शहर की सूरत बिगड़ गई वहीं दूसरी ओर किसानों को इससे काफी फायदा मिला। रिमझिम बारिश ने शहर के मुख्य सड़कों से लेकर गलियों तक की स्थिति को नारकीय बना दिया। बारिश से चौक-चौराहे से लेकर गली मोहल्ले तक स्थिति नारकीय बन गई है। इस हालात में शहर की स्थिति नारकीय बनी हुई है।

हर एक गलियों का हालात यह है कि लोग कीचड़ से सनी रास्ते से आने जाने को विवश हो रहे हैं। दरधा नदी पुल पर जलजमाव के कारण पैदल आने-जाने वाले लोगों को काफी फजीहत का सामना करना पड़। शहर में कायम नारकीय स्थिति के बावजूद उमस भरी गर्मी से आम आवाम ने राहत की सांस ली है। हालांकि खेती किसानी से जुड़े लोगों को इस बारिश ने बहुत बड़ी राहत दी है। लगातार इधर कई दिनों से बारिश नहीं होने के कारण धान की फसल प्रभावित हो रही थी। बारिश नहीं होने के कारण गर्मी ने धान की फसल को काफी नुकसान पहुंच रहा था। खेती किसानी से जुड़े लोग धान के पौधे में लग रहे कीड़े को लेकर काफी परेशान थे। इस हालात में बारिश से किसानों को बड़ी राहत दी है।

किसान कौशल कुमार, कन्हाई शर्मा, अखिलेश शर्मा, कमलेश शर्मा समेत अन्य लोगों ने बताया कि किसानों के लिए यह वरदान साबित हो रहा है।

Edited By: Jagran