Move to Jagran APP

दो माह का एक साथ मांगें अनाज : डीएम

जहानाबाद। जन वितरण प्रणाली के उपभोक्ता इस बार दो माह का अनाज मांगे।

By JagranEdited By: Published: Sun, 17 Jan 2021 10:28 PM (IST)Updated: Sun, 17 Jan 2021 10:28 PM (IST)
दो माह का एक साथ मांगें अनाज : डीएम
दो माह का एक साथ मांगें अनाज : डीएम

जहानाबाद। जन वितरण प्रणाली के उपभोक्ता इस बार दो माह का अनाज मांगे। यदि कोई दुकानदार एक माह का अनाज दे रहा है तो शिकायत करें ताकि कार्रवाई की जाए। गड़बड़ी एवं अनियमितता की जांच को लेकर टीम का गठन किया गया है।

loksabha election banner

डीएम ने खाद्यान्न से संबंधित लाभुकों से दिसंबर एवं जनवरी माह का राशन एक साथ प्राप्त करने के लिए आह्वान किया है। उन्होंने कहा कि यदि कोई दुकानदार लाभुक को दो माह का राशन देने में कोताही बरतता है तो उसकी शिकायत संबंधित मार्केटिग अधिकारी से करें। अनियमितता बरतने वाले बिक्रेताओं का अनुज्ञप्ति रद कर दिया जाएगा। उन्होंने लाभुकों से संबंधित एमओ के मोबाइल नंबर पर शिकायत करने की अपील की। घोसी, जहानाबाद व मखदुमपुर के एमओ महेंद्र कुमार 7979921764, काको व हुलासगंज दीपक कुमार 7274954407 तथा रतनी व मोदनगंज के एमओ संजीव कुमार मोबाइल नंबर 8092100416 पर जविप्र बिक्रेताओं की शिकायत दर्ज कराने का आग्रह किया। डीएम ने कहा कि यदि समस्या का समाधान नहीं होता है तो अनुमंडल पदाधिकारी निखिल धनराज निप्पणीकार के दूरभाष संख्या 9473191254 पर शिकायत कर सकते हैं।

जिलाधिकारी नवीन कुमार ने इस आशय का निर्देश दे दिया है। गठित टीम में शामिल अधिकारी प्रत्येक दिन विक्रेताओं के बारे में लाभुकों से जानकारी प्राप्त कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि गरीब के निवाले में गड़बड़ी करने वाले दुकानदारों को बख्शा नहीं जाएगा। सरकार द्वारा निर्धारित मूल्य एवं मात्रा में भी कमी पाए जाने पर कार्रवाई की जाएगी। उन्होंने लाभुकों से सतर्कता पूर्वक अनाज उठाने की अपील की। डीएम ने कहा कि किसी तरह की समस्या होने पर संबंधित अधिकारी शिकायत जरुर करें।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.