Move to Jagran APP

सीएम के संभावित आगमन को ले जिला प्रशासन हुआ अलर्ट

जहानाबाद। काको प्रखंड के अमथुआ पंचायत में आगामी 18 दिसंबर को सीएम के संभावित आगमन को लेकर जिला प्रशासन अलर्ट हो गया है।

By JagranEdited By: Published: Thu, 12 Dec 2019 12:35 AM (IST)Updated: Thu, 12 Dec 2019 06:09 AM (IST)
सीएम के संभावित आगमन को ले जिला प्रशासन हुआ अलर्ट
सीएम के संभावित आगमन को ले जिला प्रशासन हुआ अलर्ट

जहानाबाद। काको प्रखंड के अमथुआ पंचायत में आगामी 18 दिसंबर को सीएम के संभावित आगमन को लेकर जिला प्रशासन अलर्ट हो गया है। जिलाधिकारी नवीन कुमार ने अमथुआ पंचायत का भ्रमण कर विकास योजनाओं का जायजा लिया। जल-जीवन-हरियाली के विभिन्न अव्यव यथा- तालाब,पईन की उड़ाही, सोख्ता का निर्माण, कुएं का जीर्णोद्धार, पौधारोपण कार्यक्रम सहित सरकार के सात निश्चय कार्यक्रम यथा- घर-घर बिजली, पक्की गली-नाली, हर घर नल का जल, शौचालय निर्माण घर का सम्मान, सौर ऊर्जा के माध्यम से बिजली उत्पादन के संबंध में लोगों को जागरूक किया गया। डीएम के साथ पुलिस अधीक्षक मनीष, उप विकास आयुक्त मुकुल कुमार गुप्ता, अपर समाहर्ता अरबिद मंडल सहित अन्य अधिकारी के साथ पंचायत के मुखिया, बीडीओ, सीओ द्वारा विभिन्न योजनाओं का भ्रमण कर समीक्षा की गई। वार्ड संख्या पांच, छह एवं सात में भ्रमण कर विभिन्न योजनाओं की जानकारी प्राप्त की। वार्ड संख्या पांच तीन हजार वर्ग फीट के सोख्ता निर्माण कराने का निर्देश दिया। इस सोख्ता के माध्यम से पूरे गांव में प्रयोग में लाई गई पानी को जमीन के अंदर भेजा जाएगा।

loksabha election banner

डीएम ने पंचायत भवन बैठक आयोजित कर सरकार की विभिन्न कल्याणकारी योजनाओं यथा- शिक्षा, आईसीडीएस., जीविका, मनरेगा, सामाजिक सुरक्षा, सौर ऊर्जा, कल्याण, अल्पसंख्यक, कृषि, पशुपालन, पीएचईडी, मध्याहन भोजन योजना इत्यादि के संबंध में विस्तार से समीक्षा की गई। भ्रमण के क्रम में आंगनबाड़ी केन्द्र की सफाई एवं रंगाई, मॉडल केन्द्र की तैयारी, बच्चों के खेलने के लिए माडल खिलौना की व्यवस्था करने का के साथ ही मनरेगा के परियोजना पदाधिकारी को तालाब की सफाई एवं जीर्णोद्धार का कार्य तेजी से कराने का निर्देश दिया।इस मौके पर सभी विभाग के वरीय पदाधिकारी उपस्थित थे। कार्यक्रम को लेकर देर शाम को यहां मगध प्रक्षेत्र के आईजी पारसनाथ भी पहुंचे। उन्होंने स्थानीय अधिकारियों से पूरी व्यवस्था की जानकारी हासिल की।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.